Big News: अमेरिका में गोल्डी बरार की गोली मारकर हत्या! सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का था मास्टरमाइंड

खबर शेयर करें

Goldy brar murdur: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या (Sidhu Moosewala Murder Case) के मुख्य आरोपी गोल्डी बराड़ की अमेरिका में कुछ बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। ये दावा एक अमेरिकन चैनल ने किया है। हालांकि पंजाब पुलिस ने अभी इस पर कोई पुष्टि नहीं की है। भारत सरकार ने कनाडा में छिपे गोल्डी बराड़ (Goldie Brar) को आतंकी घोषित किया हुआ है।

चैनल के मुताबिक, अमेरिका के फेयरमोंट और होल्ट एवेन्यू में मंगलवार शाम को बराड़ को गोलियां मारी गईं। बता दें कि बराड़ लॉरेंस बिश्नोई गिरोह को चला रहा था। पहले वह कनाडा में था, लेकिन मूसेवाला के कत्ल के बाद वह अमेरिका शिफ्ट हो गया था। गोल्डी बराड़ पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब जिले का रहने वाला था। उसका जन्म 1994 में हुआ था। बराड़ का नाम सतविंदर सिंह था। पिता पंजाब पुलिस में सब इंस्पेक्टर थे। गोल्डी बराड़ के चचेरे भाई अकाली नेता गुरलाल बराड़ की चंडीगढ़ में अक्टूबर 2020 में एक क्लब के बाहर गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: कांग्रेस ने मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन, कुष्ठ आश्रम में बांटे फल

वह पंजाब विश्वविद्यालय का छात्र था। गुरलाल बराड़ लॉरेंस बिश्नोई का करीबी था। दोनों स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन ऑफ पंजाब यूनिवर्सिटी से जुड़े रहे। गुरलाल की हत्या के बाद लॉरेंस गिरोहने इंटरनेट मीडिया पर लिखा था अब नई जंग की शुरुआत सड़कों पर खून बहेगा। इस हत्या का बदला लेने के लिए गोल्डी बराड़ ने अपराध का रास्ता चुना और लॉरेंस से हाथ मिला लिया। मिड्डूखेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिए बराड़ ने विदेश में बैठकर सिद्धू मूसेवाला के कत्ल की साजिश रची। बराड़ को भारत लाने के लिए पंजाब पुलिस और केंद्रीय एजेंसियां लगातार प्रयास कर रही थीं। हालांकि अभी तक उसके कत्ल की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]