उत्तराराखंड: साल में तीन मुफ्त सिलेंडर का आदेश हुआ जारी, पढिय़े किस माह से मिलेंगा लाभ…

free gas cylinder yojana uttarakhand online
खबर शेयर करें

Dehradun News: हाल ही में साल में तीन बार मुफ्त गैस देने वाले मंत्रिमंडल के फैसले के बाद अब गुरुवार को शासन ने इसका आदेश जारी कर दिया। जिसके बाद अब प्रदेश में एक लाख 84 हजार से अधिक अंत्योदय राशन कार्डधारकों को साल में रसोई गैस के तीन सिलेंडर मुफ्त मिलेंगे। सरकार के इस बड़े कदम से लोगों में खुशी का माहौल है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: UTET को लेकर आया बड़ा अपडेट, आवेदन से पहले पढ़ ले ख़बर

आदेश में कहा गया है कि मुफ्त गैस सिलेंडर के लिए लाभार्थी के पास अंत्योदय राशन कार्ड होना जरूरी है। मुफ्त गैस भरवाने की सुविधा जिलापूर्ति अधिकारी के माध्यम से प्रदान की जाएगी। जिलापूर्ति अधिकारी क्षेत्र की संबंधित गैस एजेंसी को अंत्योदय कार्डधार की सूची उपलब्ध कराएंगे। इसके बाद संबंधित गैस एजेंसी द्वारा अंत्योदय कार्डधारकों को इस वित्तीय वर्ष में अप्रैल से जुलाई के बीच पहला, अगस्त से नवंबर के बीच दूसरा और दिसम्बर 2022 से मार्च 2023 के बीच तीसरा गैस सिलेंडर मुफ्त भरवाने की सुविधा मिलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: ग्राहक बन शराब की दुकान पर पहुंचे एसडीएम साहब तो खुल गई ओवर रेटिंग की पोल...

वहीं गैस एजेंसी द्वारा अंत्योदय कार्डधारकों को मुफ्त रिफिल गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने के बाद जुलाई एवं मार्च के अंत में बिल का प्रमाण व लाभार्थी का स्वप्रमाणित निर्धारित घोषणा पत्र जिलापूर्ति अधिकारी को उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बाद जिला पूर्ति अधिकारी नियमानुसार गैस एजेंसी को इसका भुगतान करेंगे। जिलापूर्ति अधिकारियों को इसके लिए बजट की धनराशि आयुक्त खाद्य द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *