अल्मोड़ा: जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद, पीड़ित ने लगाया जातिसूचक शब्द बोलने का आरोप…

खबर शेयर करें

Almora News: जमीन का कब्जा नहीं छोड़ा तो कब्जेदार की भू-स्वामी ने पिटाई कर दी। आरोपी ने पीड़ित के घर में घुसकर बखेड़ा किया। आरोप है को पीड़ित को जातिसूचक शब्द भी बोले गये। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध एससीएसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई।

जानकारी के अनुसार लमगड़ा ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम अनुली में अंशु जोशी की जमीन पर जीवन राम का कब्जा था। बताया जा रहा है कि अंशु के पुरखों ने जीवन को भूमि दी थी। अब अंशु भूमि को बेचने के लिए खरीदार ले आया तो जीवन ने कब्जा छोड़ने से मना कर दिया। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। विवाद मारपीट में बदल गया। दिनेश राम निवासी अनुली थाना लमगड़ा ने थाने में तहरीर सौंपी। उसने कहा कि रविवार कि देर शाम घर में अंशुल अपने साथियों के साथ आया। पीड़ित की पत्नी और बच्चों के साथ गालीगलौच कर दी। मारपीट करने के साथ जातिसूचक शब्द भी प्रयोग किए। जीवन ने अपने भाई के साथ विरोध किया तो उन दोनों के साथ भी आरोपियो ने मारपीट की।

यह भी पढ़ें 👉  बधाई भुलाः हल्द्वानी के मुकुल बने भारतीय नौसेना में सब लेफ्टिनेंट, आप भी दीजिए बधाई

आरोप है कि गांव के ही कुछ अन्य लोगों के साथ ही उसने विवाद और मारपीट, गालीगलौच की। पुलिस ने आरोपी अंशुल के विरुद्ध धारा – 452, 323, 504 और 506 और एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। मोरनौला चौकी प्रभारी संजय जोशी ने कहा कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है, फिलहाल आरोपी फरार है।

Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]