आप भी कहेंगे वाह उत्तराखंड पुलिस, अर्द्ध कुंभ में बिछड़ी वृद्धा महा कुंभ में अपनों से मिली

खबर शेयर करें

हरिद्वार- पुरानी कहावत है कुंभ में बिछड़े हुए मिल जाते है। वाकई में यह सही साबित हुई। जी है अर्द्ध कुंभ में खोई महिला महा कुम्भ में अपने परिजनों से मिल गई। परिजनों से मिलने के बाद महिला भावुक हो गई। वही परिजन भी महिला को पाकर खुश नजर आए।

Ad

दरअसल कुंभ मेले में बनाया गया उत्तराखण्ड पुलिस का हाईटैक खोया पाया केन्द्र अपनों से बिछड़े लोगों के लिए लाभदायक साबित हो रहा है। यूं तो यह केन्द्र अब तक तकरीबन 400 लापता लोगों को उनके अपनों से मिलावा चुका है लेकिन बुधवार को केन्द्र के सामने एक आश्चर्यजनक घटना घटित हुई जिसमें एक महिला अपनों से अर्धकुम्भ 2016 में बिछुड़ी और अब कुंभ के दौरान त्रिवेणी घाट में अपनों से मिली।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: Rapper Raj Singh के पहाड़ी रैप सांग हुए सोशल मीडिया पर वायरल...


कृष्णा देवी पत्नी ज्वाला प्रसाद ग्राम नदे पार पो जोगिया उदयपुरय जिला सिद्धार्थ नगर उत्तर प्रदेश वर्ष 2016 में हरिद्वार में आयोजित अर्ध कुंभ मेले में स्नान के लिए घर से निकली थी, परंतु घर वापस नहीं लौटी तो परिजनों ने उन्हें कई स्थानों पर तलाश किया लेकिन उन्हें सफलता हासिल नहीं हुई। अब हरिद्वार कुंभ में बने खोया पाया केन्द्र ने कृष्णा देवी को उनके पुत्र दिनेशवर पाठक से संपर्क कर उसे कुंभ मेला पुलिस की सत्यापन प्रति दिखला कर उसकी माता के सही सलामत ऋषिकेश में निवासरत होने की सूचना दी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: CM धामी की बड़ी घोषणा, ग्राम प्रधानों को 10-10 हजार और जिला पंचायत अध्यक्षों को दिया ये तोहफा..

खबर मिलते ही सभी हतप्रभ हो गए जिस की आस नहीं थी वो सम्भव हो गया। सूचना मिलते ही दिनेश्वर पाठक और उनकी पुत्री उमा उपाध्याय कुंभ मेला थाना ऋषिकेश पहुंचे। जहां कृष्णा देवी को उनके सुपुर्द कर दिया। कृष्णा देवी ने अपने परिजनों को बताया कि गुमशुदगी के दौरान वह हरिद्वार, अयोध्या, मथुरा, वृदावन गंगोत्री, यमुनोत्री, बदरीनाथ, केदारनाथ आदि की यात्रा कर चुकी है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *