उत्तराखंड: तीनों दलों के मुख्य चेहरे हारे, सबसे कम वोट लाये आप के कर्नल कोठियाल…

uttarakhand election 2022
खबर शेयर करें

Uttarakhand election 2022: आखिरकार लंबे इंतेजार के बाद विधानसभा चुनाव का परिणाम आ गया। उत्तराखंड में एक बार फिर भाजपा ने परचम लहराया है। विधानसभा की 70 सीटों में से 48 सीटों पर भाजपा ने अपना कब्जा जमाया है जबकि कांग्रेस को सिर्फ 18 सीटें ही मिल पायी। दो सीटों पर बसपा जीतने में कामयाब रही जबकि दो सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने मैदान मार लिया। इन सबके बीच जिसने सबको चौकाया वो है सीएम पद के उम्मीदवार। एक ओर जहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी सीट हार गये वही जीत के बाद कयास लगाये पूर्व सीएम हरीश रावत भी हार गये। इन आंकड़ों ने सभी को चौकाया है।

Ad

इसके अलावा पार्टियों ने जिन चेहरों पर चुनाव लड़ा। वहीं अपनी सीट नहीं जीत पाये। अगर कांग्रेस बहुमत में आती तो हरीश रावत सीएम पद की दौड़ में शामिल थे। वहीं मौजूदा भाजपा से मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के चेहरे को आगे कर भाजपा ने चुनाव लड़ा। तीसरे विकल्प के रूप में देखी जा रही आम आदमी पार्टी में कर्नल अजय कोठियाल का चेहरा आगे कर चुनाव मैदान में कूदे लेकिन आम आदमी पार्टी अपना खाता भी नहीं खोल पायी। कर्नल कोठियाल अपनी सीट तक नहीं बचा पाये। ऐसे में जिन चेहरों पर सभी प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे। वहीं चेहरे हार गये। बड़ा अजीब संयोग वर्ष 2022 में रहा है।

Ad

अगर बात करें वोटों की तो सबसे कम वोट आम आदमी पार्टी के सीएम चेहरे बनाये गये कर्नल कोठियाल को मिले। गंगोत्री सीट से 5998 वोट मिले, जबकि खटीमा से लड़ से सीएम पुष्कर धामी को 40675 वोट मिले। वहीं लालकुआं से मैदान में उतरे पूर्व सीएम हरीश सिंह रावत को 28575 मत मिले।

Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: ट्रैवलर ने मारी स्कूटी को जोरदार टक्कर, आरपीएफ की महिला सिपाही की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *