उत्तराखंडः अल्मोड़ा में 10 हजार की रिश्वत लेते रजिस्ट्रार कानूनगो गिरफ्तार, मचा हड़कंप

KANOON GO GIRFATAR
खबर शेयर करें

Ranikhet News: उत्तराखंड में रिश्वत लेने के मामले लगातार बढ़ रहे है। इससे पहले हल्द्वानी में भी रिश्वत का मामला सामने आ चुका है। अब रानीखेत के सल्ट में विजिलेंस टीम ने तहसील में कार्यरत एक रजिस्ट्रार कानूनगो को रिश्वतखोरी में रंगेहाथ दबोच लिया। आरोपी को 10 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद तहसील के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।

जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक विजिलेंस प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि शिकायत के बाद बुधवार को एक टीम सल्ट भेजी गई थी। विजिलेंस की टीम ने तहसील में अपना पूरा जाल बिछाया और टीम को सफलता हाथ लगी। तहसील में कार्यरत एक रजिस्ट्रार कानूनगो को 10 हजार की रिश्वत लेने के आरोप में रंगेहाथ दबोच़ लिया। एसपी मीणा ने कहा कि मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पहाड़ी से कैंटर पर गिरे बोल्डर, ड्राइवर और कंडक्टर की दर्दनाक मौत...

बता दें कि सल्ट तहसील में तैनात रजिस्ट्रार कानूनगो अब्दुल हबीब पर आरोप है कि वह दाखिल खारिज कराने के लिए रिश्वत मांग रहे थे। विजिलेंस के हल्द्वानी स्थित कुमाऊं कार्यालय में गोपनीय शिकायत की गई। अपर पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद नारायण मीणा ने शिकायत पर गुप्त जांच कराई। आरोप सही पाए जाने पर एएसपी विजिलेंस के निर्देश पर टीम ने बुधवार को सल्ट तहसील मुख्यालय में छापा मारा। इस दौरान रजिस्ट्रार कानूनगो अब्दुल को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *