उत्तराखंड: (इनसे सीखें)-नैनीताल जिले के इस गांव ने कोरोना को हराया, अन्य गांव के लिए ऐसे बना मिसाल

chukum village Ramnagar
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat News Ramnagar: पूरे देश में कोरोना महामारी के विकराल रूप ले चुका है। हर दिन सैकड़ों लोगों की मौतें हो रही है। ऐसे में नैनीताल जिले के रामनगर का चुकुम गांव कोराना मुक्त हो चुका है जो अन्य गांवों के लिए एक मिसाल बना है। यहां के लोगों की जागरूकता और नियमों का पालन करने से इस साल यहां अब तक कोई कोरोना मरीज नहीं मिला है। चुकुम नैनीताल जिले का अंतिम गांव है। नैनीताल जिले का अंतिम गांव होने और चकाचौंध से कोसों दूर होन के चलते यहा अभी तक एक भी केस सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: महिला को सम्मोहित कर उड़ाए कानों के कुंडल और मंगलसूत्र, पल भर में गायब हुआ युवक

यहां के ग्रामीण खुद अपने आप गाइडलाइन का पालन करते है। कोरोना से बचाने के लिए जरूरी एहतियात बरत रहे हैं। ऐसे में चुकुम जिले के अन्य गांवों के लिए भी मिसाल बन गया है। इसके अलावा दूसरे राज्यों से आने वाले ग्रामीणों द्वारा स्कूल में क्वारंटीन किया जाता है। कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही गांव में घुसने दिया जाता है। गांव में समय-समय पर सैनिटाइजेशन किया जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: महिला को सम्मोहित कर उड़ाए कानों के कुंडल और मंगलसूत्र, पल भर में गायब हुआ युवक

इस गांव की प्रधान सीमा आर्या बताती है कि कि इस साल अभी तक गांव में कोई कोरोना मरीज नहीं मिला है। लोगों की जागरूकता और नियमों का पालन करने से कोरोना को हराया जा सकता है। लोग हर नियम के पालन कर रहे है। जिससे कोरोना का खतरा दूर-दूर तक नहीं है जो गांव के लिए अच्छी बात है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *