उत्तराखंड: (बड़ी खबर)- इन जिलों में बारिश का तत्कालिक यलो अलर्ट

खबर शेयर करें

Dehradun, Nowcast For Uttarakhand State: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। कुमाऊं और गढ़वाल के पर्वतीय जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। मौसम के बदले मिजाज के बीज भारत मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड राज्य के लिए तीन घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। IMD द्वारा जारी तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य के जनपदों में आज शनिवार रात झोंकेंदार हवाओं और गरज चमक के साथ झमाझम बारिश की संभावना है। आईएमडी ने इन जनपदों में तीन घंटे का यलो अलर्ट जारी किया है।

भारत मौसम विज्ञान केंद्र (IMD) द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक देहरादून के पर्वतीय जनपदों के अलावा टिहरी, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, अल्मोड़ा , बागेश्वर और पिथौरागढ़ चंपावत और नैनीताल जिले में कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है। कहीं कहीं आकाशीय बिजली चमकने और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉   Big News: उत्तराखण्ड पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा स्थगित, UKPSC ने घोषित की नई तारीख

इसके अलावा देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिले में कहीं-कहीं 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने के साथ ही बूंदाबांदी की संभावना है। आईएमडी ने इन सभी जिलों में तीन घंटे का येलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: कार ने मारी स्कूटी को टक्कर, अल्मोड़ा निवासी दो युवकों की दर्दनाक मौत

tyle> .ad { display: block; margin: 0 auto 8px; width: 100%; max-width: 640px; } Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]