उत्तराखंड: आज से बदल गई है गाइडलाइन, घर से बाहर जा रहे है तो पढ़ ले ये खबर…

corona carfyu uttarakhand
खबर शेयर करें

Uttarakhand lockdown: सोमवार को कोविड कर्फ़्यू के संबंध में आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने राज्य सरकार के महत्वपूर्ण निर्णय की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आगामी 18 मई से प्रातः 6 बजे से 25 मई प्रातः 6 बजे तब कोविड कर्फ्यू का दूसरा चरण लागू होगा। उन्होंने बताया कि शादी समारोह में अधिकतम 20 लोगों को ही अनुमति होगी। साथ ही 72 घंटे पूर्व आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य होगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: बारात में न ले जाने पर दोस्त ने दूल्हे को भेजा 50 लाख का नोटिस, बोला दिल में चुभ गई बात…

वहीं मरीज के तीमारदारों के आने-जाने के लिये डॉक्टर की पर्ची ही कोविड कर्फ्यू के दौरान मान्य होगी। उन्होंने बताया कि अंत्येष्टि में शामिल लोगों को अनुमन्य 20 लोगों को अनिवार्य रूप से कर्फ्यू पास दिया जाएगा। बैंक और राज्य कर्मचारी वित्त संस्थान की अवधि 10 से 2 बजे तक दिन की कार्यविधि की गई। हरिद्वार में अस्थि विसर्जन 4 व्यक्ति की अनुमन्यता है वहीं वाहन की 50% की क्षमता अनुमन्य होगी।

यह भी पढ़ें 👉  Govt Job: डाक विभाग में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

उनियाल ने बताया कि सरकारी राशन की दुकान के साथ बेकरी को भी प्रातः 7 बजे से 10 बजे तक खोलने की अनुमति होगी। 21 मई को परचून व राशन दुकानें 7 से 10 बजे दिन में खुलेगी। उत्तर प्रदेश की सीमा से उत्तराखंड में आने-जाने के लिए पास की अनिवार्यता नहीं होगी परंतु पोर्टल पर आवेदन करना होगा। इसी प्रकार उद्योगों के लिए मजदूरों की सुरक्षा और आवागमन को अनिवार्य के स्थान पर यथासंभव कर दिया है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *