उत्तराखंड: इस जिले में आज से सात दिन के लिए सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद, डीएम ने जारी किया आदेश

खबर शेयर करें

Uttarakhand News: प्रदेश के कई जिलों में मौसम को लेकर अलर्ट किया गया हैै। ऐसे में कई जिलों में कक्षा 1 से 12वीं तक के स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है। वहीं हरिद्वार जिले में कांवड़ मेले को ध्यान में रखते हुए जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों समेत आंगनबाड़ी केंद्र 20 जुलाई से सात दिन के लिए बंद रहेंगे। निजी स्कूलों ने तो ऑनलाइन पढ़ाई शुरू कर दी है लेकिन सरकारी स्कूलों की कोई तैयारी नहीं है।

जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने कांवड़ मेले के जोरों पर रहने के चलते शांति व्यवस्था बनाए रखने और छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए 20 से 26 जुलाई तक समस्त स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद करने के आदेश जारी कर दिये गये है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: (बड़ी खबर)- बनभूलपुरा के लिए DM ने जारी किया एक और आदेश...

सोमवार से ही निजी स्कूलों में ऑनलाइन शिक्षण कार्य शुरू कर दिया गया है लेकिन सरकारी स्कूलों में अभी तक कोई तैयारी शुरू नहीं की गई है। इससे सरकारी स्कूलों के बच्चों की पढ़ाई कांवड़ यात्रा के बाद ही शुरू हो पाएगी। इसके अलावा कांवड़ यात्रा मार्ग पर मांस-मछली और अंडे की दुकानें 26 जुलाई तक बंद रहेंगी। डीएम के आदेश पर पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक नगर स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने दुकानदारों को सख्त निर्देश दिए हैं। प्रतिबंध का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *