उत्तराखंड: एक सप्ताह और आगे बढ़ सकता है कोविड कर्फ्यू, इन चीजों में मिलेगीं रियायत

Lockdown Uttarakhand
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat News Uttarakand:उत्तराखंड मेें अनलॉक चल रहा है लेकिन कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए सरकार बिल्कुल भी लापरवाही के मूड में नहीं है। ऐसे में सरकार एक सप्ताह कोविड कर्फ्यू को आगेे बढ़ा सकती है। कर्फ्यू के दौरान वर्तमान में लागू रियायतें बरकरार रहेंगी, लेकिन रात्रि में आवाजाही के प्रतिबंधों का अब सख्ती से कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: अंकिता व प्रिया को न्याय दिलाने की मांग पर व्यापारियों का हल्दूचौड़ बंद

सचिव आपदा प्रबंधन एसए मुरुगेशन का कहना है कि कर्फ्यू को लेकर सभी पहलुओं पर विचार चल रहा है। शीघ्र ही इस बारे में निर्णय लिया जाएगा। वर्तमान में लागू कर्फ्यू की अवधि 20 जुलाई को सुबह छह बजे खत्म हो रही है। सूत्रों की माने तो मौजूदा रियायतों के साथ 27 जुलाई तक कफ्र्यू जारी रखने पर गंभीरता से विचार चल रहा है। इस दौरान रात्रि में आवाजाही के प्रतिबंधों को सख्ती से लागू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand: (बड़ी खबर)-ढह गया नकलमाफिया हाकम का रिसोर्ट , उत्तराखंड में चर्चित रहा ये करोड़ों का रिसोर्ट

प्रदेश में अब कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है और इसे देखते हुए सरकार ने कफ्र्यू में तमाम रियायतें दी हैं। सप्ताह में छह दिन सुबह आठ से शाम सात बजे तक बाजार खुल रहे हैं तो शापिंग माल को भी 50 फीसद क्षमता के साथ खोलने की छूट दी गई है। आवश्यक सेवाओं के कार्यालय 100 फीसद और शेष 50 फीसद क्षमता के साथ खुल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *