Battlegrounds Mobile India के प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू, जानिये कैसे और कहां से होगा डाउनलोडिंग

battlegrounds mobile indiia
खबर शेयर करें

Battlegrounds Mobile India के प्री-रजिस्ट्रेशन को 18 मई से शुरू कर दिया गया है। PUBG Mobile का भारतीय रूप यानी Battlegrounds Mobile India के लिए अब Google Play पर प्री-रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इस गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन अभी आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है । अभी के लिए इसके प्री-रजिस्ट्रेशन केवल Android यूज़र्स के लिए खोले गए हैं, पिछले साल भारत में PUBG Mobile को बैन कर दिया गया था इस भारतीय वर्ज़न को दक्षिण कोरियाई वीडियो गेम कंपनी KRAFTON ने विकसित और पब्लिश किया है, जो इस गेम के PC वर्ज़न Player Unknown’s Battlegrounds (PUBG) का भी डेवलपर है। भारत सरकार और माता-पिता की चिंताओं को ध्यान में रखते हुए नए गेम में नई प्राइवेसी पॉलिसी और कुछ नए गेमप्ले नियमों को भी लागू किया गया है।

Ad

Battlegrounds Mobile India के गूगल प्ले स्टोर लिंक में PUBG Mobile लिखा हुआ है। प्री-रजिस्टर करने वाले प्लेयर्स को कुछ एक्सक्लूसिव रिवॉर्ड भी मिलेंगे। फिलहाल क्राफ्टॉन ने गेम की रिलीज़ डेट साझा नहीं की है। गेम में स्क्वाड के साथ-साथ वन-ऑन-वन गेमप्ले विकल्प भी होगा। गेम Unreal Engine 4 में बना है और 3D साउंड के सपोर्ट करता है। लॉन्च के पहले हफ्ते में लॉन्च वीक इेवंट्स आयोजित किए जाएंगे और प्लेयर्स के पास एक्सक्लूसिव आउटफिट्स जीतने के मौके होंगे।

Ad

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के गेमप्ले या फीचर्स की सटीक जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन यह तय है कि नए गेम का गेमप्ले PUBG Mobile की तरह ही होगा। इस गेम को खेलने के लिए फोन में कम से कम Android 5.1.1 वर्ज़न होना चाहिए या इससे नया वर्ज़न। इसके अलावा प्लेयर के फोन में कम से कम 2GB रैम होनी चाहिए।  नई नीति के अनुसार, 18 वर्ष से कम उम्र के प्लेयर्स को गेम खेलने की योग्यता हासिल करने के लिए अपने माता-पिता या अभिभावक से सहमति लेनी होगी।


Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *