Sports Newsकिस्मत के मारे शुभमन गिल, बनते-बनते रह गया पहला वनडे शतक…

Shubman Gill wife
खबर शेयर करें

Ind vs WI 3rd ODI: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) का तीसरा वनडे बारिश के प्रभावित रहा। भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले विकेट के लिए धवन और शुभमन गिल के बीच 113 रनों की साझेदारी हुई। धवन के आउट होने के बाद बारिश आ गई और खेल को रोकना पड़ा। इसके बाद जब खेल शुरू हुआ तो उसे 40-40 ओवर का कर दिया गया। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) अपने पहले शतक की तरफ बढ़ रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(बड़ी खबर)- वन विभाग में कई दरोगाओं को मिली पदोन्नति, देखिए पूरी लिस्ट

36 ओवर के बाद भारत का स्कोर 3 विकेट पर 225 रन था। शुभमन गिल 98 रन बनाकर नाबाद थे। तभी एक बार फिर बारिश आ गई। जब बारिश रूकी तो भारत को दोबारा बल्लेबाजी करने का ही मौका नहीं मिला। वेस्टइंडीज के सामने 35 ओवर में 257 रन का लक्ष्य रखा गया। इसके साथ ही शुभमन गिल शतक बनाने से भी चूक गए। यह इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका सबसे बड़ा स्कोर है। 98 गेंदों की अपनी पारी में उन्होंने 7 चौके और दो छक्के लगाए।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: अजब चोर की गजब कहानी, दोस्तों की उधारी चुकाने को टाटा मोटर्स का सैल्स एग्जिक्यूटिव बन गया शातिर चोर

कप्तान के साथ मिलकर पारी की सधी शुरुआत करने के बाद इस युवा ने अपने पहले वनडे शतक की तरफ कदम बढ़ा। पहले दो वनडे मुकाबले में अच्छा शुरुआत को अंजाम तक ना पहुंचा पाने वाले गिल ने इस बार कोई गलती नहीं की लेकिन किस्मत खराब निकली। 60 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से अर्धशतक तक पहुचंने के बाद उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में बदलाव किया। बारिश की वजह से खेल रोका गया और ओवर कम हुए लेकिन इससे उनकी बल्लेबाजी पर कोई असर नहीं पड़ा। 98 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से वह 98 रन तक पहुंचे लेकिन मैच को बारिश की वजह से रोकना पड़ा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: UTET को लेकर आया बड़ा अपडेट, आवेदन से पहले पढ़ ले ख़बर

इससे पहले वनडे में उनका सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर 64 रन का था जो उन्होंने इसी सीरीज में बनाया था। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 91 रन की सबसे बड़ी पारी ब्रिसबेन में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी। गिल भले ही करियर का पहला शतक लगाने से चूक गए लेकिन यह उनके इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी हो गई।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *