नैनीताल: विश्व प्रसिद्ध कैंचीधाम मेला कल, पहाड़ से आने और जाने वाले देख ले पूरा रूट प्लान

baba neem kiroli kaichidham mandir
खबर शेयर करें

Nainital News: भवाली स्थित विश्व प्रसिद्ध बाबा नीम करौली महाराज के धाम में होने वाले कैंची धाम मेले की तैयारियों में प्रशासन जुट गया है। कल यानी 15 जून को कैंची धाम में मेले का आयोजन होगा। ऐसे में जाम से बचने के लिए नैनीताल पुलिस ने रूट प्लान तैयार किया है। इन दिनों पर्यटन सीजन के चलते हर दिन हजारों की तादाद में पर्यटक पहाड़ों की ओर आ रहे है। कल लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद है, ऐसे में किसी भी परेशानी से बचने के लिए आप पुलिस द्वारा जारी किये गये इस ट्रैफिक प्लान को देखकर घर से निकले-

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: CLAT में उत्तराखंड के हर्षित ने बजाया डंका, ऑल इंडिया में मिली चौथी रैंक
  • हल्द्वानी से अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ को जाने वाले भारी वाहन, यात्री वाहन, प्राइवेट वाहन 14 जून की शाम पांच बजे से खुटानी मोड़ भीमताल से, पदमपुरी–पोखरा-कशियालेख-शीतला-मोना-ल्वेशाल होते हुए क्वारब को डायवर्ट किए जायेंगे ।
  • नैनीताल से अल्मोड़ा पिथौरागढ़ को जाने वाले भारी वाहन/यात्री वाहन/ प्राइवेट वाहन आज शाम पांच बजे से भवाली रामगढ़ तिराहे से होते हुए मल्ला रामगढ़, नथुवाखान .क्वारब , को डायवर्ट किये जायेंगे ।
  • इसी प्रकार अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ से हल्द्वानी की ओर आने वाले भारी वाहन, यात्री वाहन, प्राईवेट वाहन शाम पांच बजे से क्वारब पुल से मोना –ल्वेशाल-शीतला-पदमपुरी होते हुए खुटानी बैंड से भीमताल की ओर डायवर्ट किया जायेंगे ।
  • रानीखेत से आने वाले भारी वाहन, यात्री वाहन शाम पांच बजे से बजे से खैरना पुल से क्वारब होते हुए मोना- ल्वेशाल-पदमपुरी से खुटानी बैण्ड से भीमताल को डायवर्ट किया जायेंगे ।
  • भवाली की ओर से आने वाले दोपहिया वाहन जंग्लात बैरियर से आगे नहीं जाएंगे । इस बैरियर पर (टैक्सी व बस ) शटल सेवा भी रोककर वापस भेजी जायेगी।
  • हल्द्वानी, नैनीताल की ओर से निजी वाहनों से आने वाले श्रृद्धालुओ को पहले चरण में सिद्धि रेस्टोरेंट तक भेजा जाएगा जहां से हरतपा रोड व भवाली की ओर एकतरफा पार्किंग की जाएगी । द्वितीय चरण में इस स्थान में दबाव बढ़ने पर समस्त निजी वाहनो को भवाली में पार्क कर शटल सेवा से भेजा जायेगा ।
  • भवाली की तरफ से कैंची धाम जाने वाले शटल सेवा जंग्लात खण्डहर पर सवारी उतारकर वापस भवाली को आयेंगे । इसी प्रकार खैरना से कैंची की ओर आने वाले दर्शनार्थी शटल सेवा से पनीराम ढाबे तक आयेंगे तथा यात्रीयो को उतारकर वापस चले जायेंगे ।
  • खैरना से कैंची धाम आने वाले दर्शनार्थी / यात्री वाहन, खैरना में पेट्रोल पम्प के आगे खाली जगह पर ही अपने वाहन पार्क करेंगे तथा शटल सेवा से पनीराम ढाबे तक आयेंगे और शटल सेवा से ही वापस जायेंगे ।
  • सेना के वाहनो के आवागमन को उक्त तिथि में परिवहन स्थगित किये जाने हेतु अनुरोध किया जा रहा है।
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *