नैनीतालः कैंचीधाम में ऐतिहासिक मेला आज, सुबह-सुबह उमड़ा बाबा के दर्शनों को भक्तों का सैलाब

खबर शेयर करें

Nainital News: विश्व प्रसिद्ध कैंचीधाम में आज बाबा नीब करौली के दर्शनों का सुबह-सुबह सैलाब उमड़ा है। शुक्रवार शाम ही यहां 10 हजार से अधिक श्रद्धालु पहुंच चुके है। आज फिर हर वर्ष की भांति लाखों भक्तों के पहुंचने की उम्मीद है। सुबह 5.30 बजे से ही कैंची धाम में बाबा नीब करौरी महाराज को भोग लगाने के बाद मालपुए का प्रसाद बंटना शुरू हो गया है। इससे पहले सुबह पांच बजे से बाबा के दर्शन के लिए कैंची धाम में श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया था। मंदिर समिति के प्रबंधक प्रदीप साह ने बताया कि इस बार दो लाख से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद है। साथ ही अभी तक पांच हजार से अधिक लोग प्रसाद लेकर लौट चुके हैं।

बाबा के चमत्कार की कहानी पूरे भारत ही नहीं विदेशों में भी फैली है। विदेशों से फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग, एप्पल के सीईओ स्टीव जॉब्स समेत कई बड़े विदेशाी बाबा के दर्शनों को आ चुके है। वहीं भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली-अनुष्का शर्मा, साइना नेहवाल, हॉलीवुड एक्ट्रेस जूलिया रॉबर्ट्स भी बाबा नीम करौली को मानती हैं। उन्होंने कैंची धाम में आकर दर्शन किए थे। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वह बाबा की तस्वीर से इतना प्रभावित हुई थी कि उन्होंने 2009 में हिंदू धर्म अपना लिया था।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand: कोतवाली पहुंचा फौजी, साहब... मेरी पत्नी मुझे बहुत मारती है। मुझे उससे बचा लो

बॉलीवुड अभिनेता भी इस साल अप्रैल में कैंची धाम दर्शनों के लिए पहुंचे थे। चंकी पांडे ने कैंची धाम से कई सारी तस्वीरें भी शेयर की थी। सिंगर जुबिन नौटियाल भी बाबा नीम करौली के दर यानी कैंची धाम गए थे, जहां उन्होंने एक अवध में गाना भी गाया था। उस वक्त जुबिन नौटियाल का गाना गाने वाला वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसके अलावा हाल ही में देश के उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ने परिवार समेत बाबा के दर्शन किये थे। आज बाबा के दर्शनों को लाखों भक्तों की लाइन लगी हुई है।

Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]