नैनीताल: (दीक्षा हत्याकांड)-पकड़ा गया हत्यारोपी प्रेमी इमरान, जन्मदिन पर आया था पुराने प्रेमी का मैसेज

DIKSHA MURDER NAINITAL
खबर शेयर करें

Nainital crime News: नैनीताल में नोएडा की महिला पर्यटक की हत्याकांड का आज कोतवाली पुलिस ने खुलासा किया। पुलिस ने हत्यारोपी को गाजियाबाद से पकड़ा। ऋषभ उर्फ इमरान में हत्या की बात कबूल ली है। हत्याकांड की वजह दीक्षा के पुराने ब्वॉयफ्रेंड का मैसेज का आना। जिसे इमरान ने देखा तो झगड़ा हो गया था। इस दौरान आवेश में आकर उसने गला दबाकर दीक्षा की हत्या कर दी।

Ad

पूछताछ में सामने आया कि एक साल से वह दीक्षा के साथ लिव इन में रह रहा था। दीक्षा के लिए ही उसने अपना नाम इमरान से बदलकर ऋषभ तिवारी रख लिया था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: इस वक्त की सबसे बड़ी खबर, 16 जनवरी तक इन चीजों पर लगी पाबंदी, देखिये नई गाइडलाइन...

नैनीताल से पहले दिन कॉर्बेट पार्क रामनगर में रुकने के बाद 14 अगस्त को चारों नैनीताल पहुंचे। यहाँ एक होटल में । 15 अगस्त को दीक्षा का जन्मदिन होने की पार्टी मनाई। कारण दिन में सभी ने खूब जश्न मनाया।


इसके बाद चारों लोग रात को कमरे में पहुंचे। जहां दीक्षा, स्वेता और अलमास ने दारू पार्टी की। इमरान शराब का सेवन नहीं करता था जिस कारण उसने नहीं पी। रात करीब 1:55 बजे श्वेता और अलमास अपने कमरे में चले गए। जिसके बाद दीक्षा के फोन पर पुराने प्रेमी का मैसेज देख ऋषभ गुस्सा होने लगा। इमरान और दीक्षा में झगड़ा हो गया। आवेश में आकर इमरान ने गला दबाकर दीक्षा की हत्या कर दी। रात को ही वाहन लेकर फरार हो गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: आप के हुए बलूटिया, दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल राय ने दिलाई सदस्यता..

बताया जा रहा है कि एक साल पहले प्रॉपर्टी डीलिंग के कामकाज के चलते इमरान की मुलाकात दीक्षा मिश्रा से हुई थी। इस दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी तो दोनों प्रेम प्रसंग भी शुरू हो गया। दीक्षा जिस कॉलोनी में रहती थी वहां अधिकतर हिंदू समुदाय के लोग होने के कारण दीक्षा के कहने पर ही इमरान ने अपना नाम बदलकर ऋषभ तिवारी रख लिया था।

बताया जा रहा है कि दीक्षा उसके साथ लिव इन में रहने के बावजूद पुराने प्रेमी से बातचीत करती थी। इस कारण बीते ढाई माह से उन दोनों के बीच इस बात को लेकर अनबन चल रही थी।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)-पांच राज्यों में चुनाव के तारीखों का एलान, उत्तराखंड में इस दिन होगा मतदान...

पुलिस में इमरान ने जो बताया उसे सुन पुलिस चौक गई। दीक्षा का उसके पति के साथ दो साल बाद ही तलाक हो गया था। इसके बाद वह चार से पांच वर्ष एक अन्य युवक के साथ लिविंग रिलेशनशिप में रही थी। इसी बीच इमरान उसके संपर्क में आ गया और इन दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई। मगर पुराने प्रेमी से दीक्षा की बातचीत होती रहती थी।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *