Indian Navy Recruitment 2023: भारतीय नौसेना में अधिकारी बनने का मौका, आवेदन की आखिरी तारीख 28 जनवरी…

Ad
खबर शेयर करें

Indian Navy SSC Executive Recruitment 2023: इंडिनय नेवी ने भारतीय नौसेना अकादमी (INA) एझिमाला, केरल में जून 2023 (AT 23) से शुरू होने वाले कोर्स के लिए नेवल ओरिएंटेशन कोर्स के तहत कार्यकारी शाखा (खेल और कानून) के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है. पात्र और इच्छुक उम्मीदवार 13 जनवरी 2023 से 28 जनवरी 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. जरूरी तारीखों की बात करें तो इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 13 जनवरी से शुरू हो गई है. वहीं इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 जनवरी 2023 है

Ad

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.joinindiannavy.gov.in पर क्लिक करके इन पदों (Indian Navy Recruitment 2023) के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार साथ ही इस लिंक Indian Navy Recruitment 2023 Notification PDF के तहत आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी चेक कर सकते हैं. इस भर्ती (Indian Navy Recruitment 2023) अभियान के तहत 4 पद भरे जाने वाले हैं.

यह भी पढ़ें 👉  SBI Recruitment 2023:  बैंक में बनाये अपना करियर, SBI में इन पदों पर निकली भर्ती…

Educational Qualification

SSC Executive (Law): कम से कम 55 फीसदी नंबरों के साथ एडवोकेट्स एक्ट, 1961 के तहत एक वकील के रूप में नामांकन के लिए कानून में डिग्री. इस एंट्री के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त कॉलेज/विश्वविद्यालय से पास होना चाहिए.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:(बड़ी खबर)- गौला खनन को लेकर मिली सैद्धांतिक सहमति, पढ़िए पूरी खबर...

SSC Executive (Sports): रेगुलर पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री या बीई/ बी. टेक किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी क्षेत्र में. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स से स्पोर्ट्स कोचिंग में डिप्लोमा और स्पोर्ट्स (कोचिंग) में एमएससी वाले उम्मीदवारों को एसएसबी के लिए शॉर्ट लिस्टिंग के दौरान प्राथमिकता दी जाएगी. कैंडिडेट को सीनियर लेवल नेशनल चैंपियनशिप / गेम में एथलेटिक्स / स्विमिंग में पार्टिसिपेट किया होना चाहिए.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः आज से मौसम बदलेगा करवट, इन जिलों में बर्फबारी की संभावना

योग्यता डिग्री में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त नॉर्मलाइजेशन मार्क्स के आधार पर आवेदनों की शॉर्टलिस्टिंग की जाएगी. योग्यता डिग्री में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त नंबरों को वेबसाइट joinindiannavy.gov.in/files/normalisation.pdf पर उल्लिखित सूत्रों का उपयोग करके नॉर्मलाइज किया जाएगा. एसएसबी नंबरों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी.

Ad
Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *