हल्दूचौड़: रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ विशेष शिविर का शुभारंभ

LBS HALDUCHOUR
खबर शेयर करें

HALDUCHOUR NEWS: लाल बहादुर शास्त्री राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय हल्दूचौड़ के सात दिवसीय विशेष शिविर का शुभारंभ राज्य एनएसएस अधिकारी, उच्च शिक्षा और कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल के आदेशानुसार राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय दीना हल्दूचौड़ विद्यालय में वृक्षारोपण, स्वच्छता और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ प्रारम्भ हुआ।

प्राचार्य प्रोफेसर डॉ. ललित मोहन पाण्डे ने स्वयंसेवियों को सात दिवसीय विशेष शिविर में अनुशासित होकर कार्य करने का संदेश दिया। विशिष्ट अतिथि परीक्षा प्रभारी डॉ. इन्द्र मोहन पंत ने विशेष शिविर में दीप प्रज्वलित करते हुए स्वयंसेवियों को अपनी युवा ऊर्जा को वायु और तूफान में परिवर्तित कर राष्ट्र की सेवा करने का नया जोश स्वयंसेवियों में भरा। क्रीड़ा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार जोशी ने शिविर में स्वयंसेवियों को विद्यार्थी के पंच लक्षणों को जीवन में धारण करने का संदेश दिया। रोवर्स रेंजर्स प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ. गीता तिवारी पाण्डे ने सैद्धांतिक ज्ञान को व्यवहारिक ज्ञान में परिवर्तित करने के लिए प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः (सनसनीखेज)-धारचूला में नाना ने दो साल के नाती की गर्दन काटी, बचाव में आये दादा की दो अंगुलियां कटी...

अति विशिष्ठ अतिथि स्कूल के प्रधानाध्यापक भुवन चन्द्र गुणवंत ने विशेष शिविर के स्वच्छता, पॉलीथिन उन्मूलन के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए जागरूक किया। कुमाऊं विश्वविद्यालय समन्वयक डॉ.विजय कुमार और जिला समन्वयक एल.एम.पांडे ने शिविर में स्वयंसेवियों को एकजुटता से सामाजिक कार्य करने का संदेश दिया। विशेष शिविर का संचालन राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ. हेम चन्द्र ने किया। विशेष शिविर के उद्घाटन के अवसर पर स्वयंसेवियों ने विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों को प्रस्तुत करते हुए स्वच्छता, वृक्षारोपण, जागरूकता रैली का आयोजन किया। इस अवसर पर डॉ. हेम चन्द्र पाण्डे, राकेश कुमार, गणेश दत्त जोशी, उमाशंकर, जयपाल, नितीश कुमार धारियाल, पंकज जोशी और 58 एनएसएस स्वयंसेवी उपस्थित रहे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *