Govt Job: हो जाइए तैयार, उत्तराखंड शिक्षा विभाग में निकलने जा रही बंपर भर्ती

LETEST JOB INDIA PAHAD PRABHATNEWS
खबर शेयर करें

Uttarakhand Govt Job: उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी 2.0 सरकार में मंत्रियों की शपथ के बाद विभाग मिलते ही अगले 100 दिनों का एजेंडा सेट किया जा रहा है शिक्षा विभाग में शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत द्वारा बैठक लेकर कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए हैं और सबसे ज्यादा फोकस रिक्त पदों पर भर्ती करने को लेकर दिया गया है । लिहाजा अगले 100 दिनों में शिक्षा विभाग में बंपर भर्ती आएंगी।

माध्यमिक शिक्षा में अगले 100 दिनों में 2269 एलटी शिक्षकों का प्रवक्ता पद पर प्रमोशन प्रक्रिया का एजेंडा सेट किया गया है। इसके अलावा इस साल रिटायर हुए शिक्षकों के पदों पर भर्ती की कार्यवाही होगी। 15 किलोमीटर के दायरे में उत्कृष्ट क्लस्टर स्कूल की स्थापना की जाएगी और शिक्षक कार्यों की एसीआर को ऑनलाइन भरने की प्रक्रिया शुरू होगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(बड़ी खबर)-खाई में समाई कार, दो की मौत, सुबह चला हादसे का पता...

 बेसिक शिक्षा के स्तर पर जिला स्तर पर जारी भर्ती प्रक्रिया में 1220 पदों पर नियुक्तियां होंगी। और 451 पदों पर जिला स्तर पर नियुक्ति की कार्रवाई भी शुरू होगी। 5 किलोमीटर के दायरे में सभी सुविधाओं से लैस उत्कृष्ट स्कूल बनाने पर जोर होगा। सर प्लस शिक्षकों को अधिक छात्र वाले स्कूलों में ट्रांसफर किया जाएगा। इसके अलावा शोध और प्रशिक्षण के लिए दिव्यांग छात्रों के लिए विशेष पाठ्यक्रम का निर्माण का झंडा सेट किया गया है। स्वास्थ्य एवं स्वच्छता पर अलग से पाठ्यक्रम बनाया जाएगा। कक्षा 1 में एडमिशन से पूर्व छात्रों को 3 माह का कोर्स को लेकर भी कार्य किए जाएंगे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *