उत्तराखंड:(गजब)-यहां शिक्षामित्र निकला जीव तस्कर, 65 लाख की भालू की पित्त के साथ हुआ गिरफ्तार…

SHIKSHYA MITRA NIKLA TASKAR
खबर शेयर करें

BAGESHWAR NEWS: उत्तराखंड में एक गजब का मामला सामने आया, जहां एक शिक्षामित्र वन्यजीव तस्कर निकला। मंगलवार को बागेश्वर निवासी एक युवक को चार भालू की पित्त् के साथ पकड़ा है। पकड़ा गया तस्कर पेशे से शिक्षामित्र है। पकड़े गए पित्त की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 65 लाख आंकी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः मौसम ने बदली करवट तो हुआ ठंड का अहसास, यहां हुई बर्फबारी...

जानकारी के अनुसार एसओजी, नाचनी पुलिस और मुनस्यारी की वन विभाग ने मुखबिर की सूचना पर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान शक के आधार पर कक्कड़ सिंह बैंड से आगे आ रहे एक युवक दुर्गा सिंह हरकोटिया, निवासी ग्राम निकिला खलपाता थाना कपकोट जिला बागेश्वर को रोका। तलाशी में उसके पास से चार भालू के पित्त्त मिले। भालू की पित्त्ती मिलने पर टीम ने वन क्षेत्राधिकारी लवराज पांगती को मौके पर बुलाया और बरामद वस्तु को भालू की पित्त होने की पुष्टि कराई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः नवरात्र पर लोकगायिका के हेमा आर्य के भजन "दीखे जा दर्शना" ने मचाई धूम...

पुलिस ने बताया कि दुर्गा सिंह हरकोटिया भालू की पित्त्तियों को नेपाल के रास्ते अंतरराष्ट्रीय बाजार में सप्लाई करने जा रहा था। पित्त की कीमत 65 लाख आंकी गई है। आरोपी को गिरफ्तार करते हुए उसके खिलाफ वन्य जीव जंतु संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत मुकदमा दर्ज किया। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी बागेश्वर जनपद के कपकोट में शिक्षा मित्र है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *