उत्तराखंडः (वाह भुला)- पिता चलाते है पहाड़ में जनरल स्टोर, बेटा UPSC में लाया 906वीं रैंक..

खबर शेयर करें

Pithoragadh News: धारचूला के चौदास घाटी के ग्राम सोसा के संदीप सिंह ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित सिविल सर्विसेज परीक्षा 2023 में 906 स्थान प्राप्त किया है। इनके पिता राशन की दुकान चलाते है।

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा (सीएसई) 2023 का परिणाम घोषित कर दिया है। इसमें धारचूला चौदास घाटी के सोसा गाँव निवासी संदीप सिंह ने यूपीएससी द्वारा आयोजित सिविल सर्विसेज परीक्षा 2023 में 906वां स्थान प्राप्त किया है। उनके पिता अरविंद सिंह कुंवर पूर्व में भारत-तिब्बत सीमा पर व्यापार करते थे, कोविड के बाद उनका व्यापार बंद हो गया और फिर उन्होंने राशन की दुकान खोली जिसको वो पिछले पांच सालों से चला रहे हैं। उनकी मां सुनीता देवी एक गृहणी हैं, संदीप पांचों भाइयों और बहनों में सबसे छोटे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: (बड़ी खबर)- बनभूलपुरा में एक ही परिवार के पांच लोगों को मारा चाकू, सनसनी

संदीप के ताऊ भरत सिंह और ताई धर्मू देवी ने बताया कि संदीप बचपन से ही एक प्रतिभावान विद्यार्थी रहे हैं। उन्होंने हाईस्कूल तक की शिक्षा ज्ञानदीप बाल विद्या मंदिर, कुमोड़, पिथौरागढ़ से और इंटरमीडिएट पटेल नगर, देहरादून से प्राप्त की है।वह 2018 से दिल्ली में रहकर सिविल सर्विसेज परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। उन्हें अपने छठे प्रयास में सफलता मिली है, यह उनका दूसरा इंटरव्यू था। संदीप ने मुख्य परीक्षा के लिए गणित को अपना वैकल्पिक विषय चुना था। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने ताऊ भरत सिंह, ताई धर्मु देवी, और अपने माता-पिता, तथा गुरुजनों को दिया। संदीप सिंह ने बताया कि IAS बनना उनका मुख्य उद्देश्य है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: दीक्षांत इंटरनेशनल स्कूल में 12वीं में अदिति और 10वीं में चेतना बनी टॉपर

tyle> .ad { display: block; margin: 0 auto 8px; width: 100%; max-width: 640px; } Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]