उत्तराखंड: पहाड़ में युवाओं ने किया प्रदर्शन, सेना भर्ती की लिखित परीक्षा न होने से निराश….

Disappointed due to lack of written examination of army recruitment in the mountain,
खबर शेयर करें

Almora News: उत्तराखंड को सैन्यभूमि भी कहा जाता है। पहाड़ के युवाओं का भारतीय सेना में शामिल होने का जुनून आप कई बार देख चुके है। पिछले दिनों प्रदीप मेहरा सेना भर्ती को लेकर ही पूरे देश में चर्चाओं में रहा। यहां कहा युवा अपना पहला ऑपशन सेना को ही चुनता है। ऐसे मेें अगर सेना भर्ती ही न हो तो युवा हताश और निराश हो जाता है। ऐसा ही मामला अल्मोड़ा जिले में देखने को मिला है। जहां पिछले दो साल पहले सेना भर्ती में शारीरिक परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा नहीं होने से आक्रोश व्याप्त है। आक्रोशित अभ्यर्थियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं होती तो उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

Ad

गुरुवार को एसडीएम कार्यालय के सामने अभ्यर्थियों ने जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान सेना भर्ती में शारीरिक परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थियों का कहना है कि करीब दो साल पहले रानीखेत में सेना भर्ती हुई थी। जिसमें ढाई हजार से अधिक युवाओं ने शारीरिक परीक्षा उत्तीर्ण की। लेकिन दो साल बीतने के बाद भी भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं हुई। लिखित परीक्षा के बारे में कोई जानकारी ही नही है। जिससे युवा बेरोजगारों का भविष्य अंधकारमय में हो गया है। उन्हें उम्मीद थी सेना में सेवा करने का मौका मिलेगा।

Ad

उनके पास रोजगार के अन्य विकल्प भी नहीं है। ऐसे में कई युवा बेरोजगार उम्र अधिक होने से अब सेना भर्ती नहीं हो पायेंगे। अगर जल्द भर्ती शुरू नहीं होती तो हम लोग भी सेना भर्ती में शामिल नही हो पाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार को हटाने के लिए 8 मई को चौघानपाटा में युवा धरना प्रदर्शन करेंगे। इससे पहले चुनाव के दौरान युवा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से भी सेना में भर्ती परीक्षा कराने की गुहार लगा चुके है। अगर सेना भर्ती नहीं हुई तो चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर दीपक साह, देवकीनंदन जोशी, मनीष जोशी, विवेक जोशी, सूरज आर्य, मनीष रावत, अनुराग बिष्ट, खडक़ सिंह, योगेश मेहरा आदि मौजूद थे।

Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: शादी के 19वें दिन बाद पति संग घूमने आयी दुल्हन को लेने आया प्रेमी, हल्द्वानी रोडवेज पर हंगामा...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *