उत्तराखंडः छठीं बार केदारनाथ धाम पहुंचे पीएम मोदी, उत्तराखंड को दी 3400 करोड़ की सौगात…

pm modi uttarakhand
खबर शेयर करें

Rudrapryag News: शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छठवीं बार केदारनाथ पहुंचकर बाबा केदार के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। पीएम मोदी सुबह 7 बजकर 55 मिनट पर केदारनाथ पहुंचे। जहां पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित अन्य आला नेता व प्रशासनिक अधिकारी उनकी अगवानी की।सबसे पहले प्रधानमंत्री ने बाबा केदार का आशीर्वाद लिया और फिर धाम में निर्माण कार्यों का जायजा लिया।

अपने उत्तराखंड दौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड को 3400 करोड़ रुपये के कनेक्टिविटी प्रोजेक्ट की सौगात दी। इसमें केदारनाथ और हेमकुंड साहिब के लिए रोपवे परियोजनाओं का शिलान्यास भी शामिल है। पीएम मोदी ने केदारनाथ पहुंचकर अपने ड्रीम प्रोजेक्ट 13 किमी लंबे सोनप्रयाग-केदारनाथ रोपवे का शिलान्यास किया। साथ ही पुनर्निर्माण के तहत हो रहे कार्यों का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः अंबुजा सीमेंट कंपनी के कर्मी को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, दर्दनाक मौत…

केदारनाथ में लगभग अपने ढाई घंटे के कार्यक्रम के तहत पीएम मोदी आदिगुरु शंकराचार्य समाधि स्थल के दर्शन किए। इसके बाद प्रधानमंत्री एटीवी (ऑल टेरिल व्हीकल) से पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज बाबा केदार और बद्री विशाल के दर्शन करके मन प्रसन्न हो गया। जीवन धन्य हो गया। माणा गांव, भारत के अंतिम गांव के रूप में जाना जाता है। लेकिन मेरे लिए सीमा पर बसा हर गांव, देश का पहला गांव है। देश की सीमा पर बसे ये गांव हमारे देश के सशक्त प्रहरी हैं।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *