उत्तराखंड: पहाड़ की उडऩपरी ने जीता गोल्ड, 5वीं इंडो नेपाल अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में कर दिया कमाल…

SANGEETA KIROLA GOLD
खबर शेयर करें

UTTARAKHAND NEWS: पहाड़ की बेटियां लगातार हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का डंका बजा रहे है। बालीवुड से लेकर खेल के मैदान तक आज पहाड़ की बेटियां आगे बढ़ रही है। अब भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय एथलीट चैंपियनशिप में पहाड़ की बेटी ने गोल्ड जीतकर उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। अल्मोड़ा जिले मल्ली किरौली की संगीता किरौला ने नेपाल में देश नाम रोशन किया है। पहाड़ से निकली इकलौती एथलीट ने 5वीं इंडो नेपाल अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में 1500 मीटर की दौड़ में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया।

Ad

बता दें कि मूलरूप से ब्लॉक क्षेत्र के मल्ली मिरई निवासी संगीता किरौला ताइक्वांडो की बेहतरीन खिलाड़ी होने के साथ ही एथलीट में भी हुनर का लोहा मनवा रही है। लंबी दौड़ व ताइक्वांडो में अब तक 50 से ज्यादा पदक जीतने वाली इस प्रतिभा ने बीते माह मथुरा में राष्ट्रीय प्रतिस्पद्र्धा में 1500 मीटर की दौड़ में स्वर्ण पदक जीत भारतीय शांति खेल महासंघ इंडियन पैसिफिक स्पोट्र्स फेडरेशन की 5वीं इंडो नेपाल अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया था।

Ad

इसके बाद 1500 मीटर की दौड़ के फाइनल तक पहुंचने के बाद दोनों देशों की आठ धाविकाओं ने हिस्सा लिया। इसमें भी संगीता ने स्वर्ण जीत उत्तराखंड को गौरवांवित किया। प्रतियोगिता 28 से 31 जनवरी तक नेपाल में हुई थी। उनके पिता वन विभाग से सेवानिवृत्त हरीश सिंह किरौला व गृहणी माता हंसी देवी है। संगीता वर्तमान में दिल्ली विश्वविद्यालय के आट्र्स ऑफ कॉमर्स कॉलेज से उच्च शिक्षा प्राप्त कर रही है।

Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: बेलबाबा के पास पेड़ से टकराई कार, सोमेश्वर निवासी महिला की मौत, दो घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *