उत्तराखंड: पहाड़ के भाष्कर भट्ट को मिलेगा द्रोणाचार्य अवार्ड, आप भी दे बधाई…

खबर शेयर करें

Pithoragarh News: पहाड़ से लगातार प्रतिभाएं निकल रही है। आज हर क्षेत्र में पहाड़ की प्रतिभाओं ने उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। अब पिथौरागढ़ जिले के बाक्सर व कोच भाष्कर भट्ट द्रोणाचार्य लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किए जाएंगे। जिसके बाद पूरे उत्तराखंड में खुशी का माहौल है। खेल मंत्रालय ने इस पुरस्कार के लिए उनका नाम अनुमोदित कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:(बड़ी खबर)-सगाई के दौरान हुआ हादसा, 5 बच्चों को लगा करंट

बता दे कि पिथौरागढ़ के सिनेमा लाइन निवासी भाष्कर भट्ट भारतीय यूथ मैन एंड वीमैन बाक्सिंग टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी कई बार संभाल चुके हैं। उनके नेतृत्व में भारतीय टीम पोलैंड, पैराग्वे, सर्बिया आदि देशों में आयोजित अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कई पदक भी जीत चुकी है। वर्तमान में वह भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के रोहतक केंद्र में तैनात हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः व्हाट्सएप पर लगाया स्टेटस "मुझे अब जीने का अधिकार नहीं है", फिर नहर में कूद गई SBI की महिला कर्मचारी

यही नहीं अपनी प्रतिभा को देखते हुए उन्हें खेलो इंडिया नार्थ जोन कमेटी के सदस्य की जिम्मेदारी भी दी गई है। भाष्कर देश को कई बाक्सर दे चुके हैं। भाष्कर के बड़े भाई डा.धर्मेंद्र प्रकाश भट्ट वर्तमान में उत्तराखंड में खेल विभाग में संयुक्त निदेशक के पद पर कार्यरत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *