उत्तराखंड: उत्तराखंड का लाल शहीद, आसाम के लैपुली कैंप में तैनात था पिथौरागढ़ निवासी जवान

Lance Naik SANJAY CHANDRA
खबर शेयर करें

उत्तराखंड के लिए दुखद खबर है। आसाम के तिनसुकिया के लैपुली कैंप में तैनात भारतीय सेना का एक वीर सपूत देर रात शहीद हो गया है। शहीद जवान की पहचान लांस नायक संजय चंद के रूप में हुई है, जो कुमाऊं रेजिमेंट से था। शहीद जवान राज्य के पिथौरागढ़ जिले का रहने वाला है। संजय चंद के शहीद होने की खबर से घर में कोहराम मच गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्‍तराखंड: अब ATM से मिलेगा सस्ते गले का राशन, पढ़िए पूरी खबर

सेना के अधिकारियों ने संजय के शहीद होने की खबर परिजनों को है। संजय चन्द्र पिथौरागढ़ जिले के बड़ाबे तोली ग्राम सभा निवासी है। वह 2- कुमाऊ में तैनात था। जवान बेटे की शहादत खबर सुनने के बाद से जहां परिवार में कोहराम मचा हुआ है। पूरे क्षेत्र में भी शोक की लहर है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: 1 अक्टूबर से दिल्ली नहीं जा पायेगी उत्तराखंड रोडवेज की 200 बसें, पढ़ लिजिए पूरी खबर
 पानीटोला चौकी प्रभारी, दीना कांता सोनोवाल ने कहा, “सुबह लगभग 5 बजे, हमें 73 पर्वतीय बिग्रेड के मेजर का फोन आया, जिसमें शिविर के अंदर गोलीबारी की घटना की सूचना दी गई,बताया गया कि 'लांस नायक' संजय चंद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

पानीटोला चौकी प्रभारी (स्वतंत्र प्रभार) दीना कांता सोनोवाल ने भी बताया कि पुलिस ने सेना के एक जवान के कब्जे से एक इंसास असॉल्ट राइफल और 20 खाली कारतूस जब्त किए हैं,दीना कांता सोनोवाल ने कहा, "हमने सेना के जवान  को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए थाने लाया है और मामले की जानकारी अपने वरिष्ठों को दी है। दोनों जवान उत्तराखंड राज्य के रहने वाले थे।
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *