उत्तराखंड: अब ऐसे होगा चुनाव प्रचार-प्रसार, राजनीतिक दलों को मिली बड़ी राहत…

UTTARAKHAND VOTING
खबर शेयर करें

UTTARAKHAND NEWS: विधानसभा चुनाव 2022 के मतदान 14 फरवरी को होने हैं ऐसे में जब प्रचार के लिए 12 फरवरी शाम 5:00 बजे तक का समय है, वही अब तक बड़ी सभाओं की परमिशन के लिए कोविड-19 की गाइडलाइन के मुताबिक रोक लगाई गई थी। उसे देखते हुए अब राजनीतिक दलों और प्रत्याशियों को बड़ी राहत मिल गई है, अब खुले मैदान और इंदौर में स्वभाव करने पर लोगों की संख्या की बाध्यता को चुनाव आयोग ने हटा दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः छह माह से लापता था काठगोदाम का युवक, गुरूग्राम में प्रेमिका के यहां मिली लाश...

अगले आदेश तक रोड शो, पदयात्रा, साइकिल, बाइक वाहन रैली पर प्रतिबंध जारी रहेगा लेकिन खुले मैदान में अब प्रत्याशियों के लिए 1000 लोगों की बाध्यता नहीं है। बल्कि खुले मैदान की क्षमता का 30% या उस जिले की डीएम की ओर से निर्धारित संख्या में नेता अपनी जनसभाएं कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Good News: UGC ने दी सूचना, नॉन टीचिंग स्टाफ के कई पदों पर होगी भर्ती...

डोर टू डोर प्रचार में 20 लोगों से अधिक की संख्या नहीं होगी और रात 8:00 बजे से लेकर सुबह 8:00 बजे तक प्रचार बंद रहेगा उधर दूसरी तरफ खुले मैदान व इनडोर हॉल में सभाएं करने पर लोगों के आने और जाने के लिए अलग-अलग गेट बनाने होंगे। मास्क सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए गए हैं, गौरतलब है कि प्रचार के चंद दिन पहले दी गई इस छूट का राजनीतिक दल और विधानसभा चुनाव में उठे प्रत्याशी पूरा लाभ उठाने की कोशिश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *