Uttarakhand big News: एसएसपी कुंवर ने निलंबित किये दो पुलिसकर्मी, पढिय़े क्या है पूरा…

SSP UDHAM SINGH NAGAR
खबर शेयर करें

Uttarakhand big News: एक बार फिर ऊधमसिंह नगर एसएसपी नेे रम्पुरा चौकी में पूछताछ के लिए बुलाए गए युवक से मारपीट और बन्नाखेड़ा चौकी में लकड़ी तस्करों से सांठगांठ करने वाले दो पुलिस कर्मियों को एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने निलंबित कर दिया है। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने जानकारी देते हुए बताया कि 20 जुलाई को रम्पुरा चौकी में तैनात कांस्टेबल अशोक नाथ को डायल 112 के माध्यम से एक सूचना मिली थी। इसके बाद कांस्टेबल ने रम्पुरा निवासी विजेन्द्र शर्मा पुत्र महेन्द्र पाल शर्मा को पूछताछ के लिए चौकी बुलाया। जहां निगरानी ड्यूटी के दौरान विजेन्द्र शर्मा की पिटाई व दुव्र्यवहार किया गया।

Ad

वहीं कांस्टेबल सुनील चौहान को चौकी बन्नाखेड़ा थाना बाजपुर में नियुक्ति के दौरान लकड़ी चोरों से संदिग्ध वार्ता का आरोप था। दोनों मामलों की जांच की गई। इस दौरान जांच में आरोप की पुष्टि होने पर आज एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने दोनों पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है। विगत 20 जुलाई को एसएसपी दुष्कर्म में गिरफ्तार कांस्टेबल के मामले में चल रही जांच में ढिलाई बरतने पर जसपुर थाने के एक दरोगा समेत दो पुलिस कर्मियों को निलंबित कर चुके हैं। इससे पहले 17 जून को एक किशोरी अपने घर से गायब हो गई थी। इसके बाद 22 जून को उसके दादा की तहरीर के आधार पर कटोराताल चौकी में उसकी गुमशुदगी दर्ज की गई थी। आठ जुलाई को काशीपुर के हरिवाला क्षेत्र से पुलिस ने किशोरी को बरामद कर एक युवक को गिरफ्तार किया था।

Ad

परिजनों का आरोप था कि वह जसपुर के एक होटल में अपने एक मित्र से मिलने गई थी। इसी दौरान वहां पर एक पुलिसकर्मी आया और उसके मित्र को भगा दिया। इसके बाद किशोरी को जंगल में ले जाकर दुष्कर्म किया। 16 जुलाई को कांस्टेबल अमित सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज उसे निलंबित कर दिया था। इस मामले की जांच दरोगा प्रदीप पंत को दी गई थी। एसएसपी कुंवर ने बताया कि जांच में लापरवाही बरतने व कर्तव्य के प्रति लापरवाही करने पर एसआई प्रदीप पंत व सिपाही प्रवीण रावत को निलंबित कर दिया गया है।

Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: रामपुर रोड पर इंटरसिटी बस ने मारी युवक को टक्कर, हालत गंभीर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *