(उत्तराखंड)-सोमेश्वर की विमला ने पेश की नई मिसाल, पानी के लिए खोद डाला 25 फिट गहरा कुआं

खबर शेयर करें

सोमेश्वर से कैलाश सिंह की विशेष रिपोर्ट -अगर मन की कुछ करने की लगन और मंजिल पाने का जुनून इंसान ठान ले तो क्या से क्या कर देता है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया सोमेश्वर की एक महिला ने। जिसके काम की तारीफ आज पूरा उत्तराखंड कर रहा है। जी हां सोमश्वर को विमला गोस्वामी ने 25 फिट जमीन खोदकर पानी निकालकर उन लोगों में एक नई उम्मीद जगाई जो लोग लम्बे समय से पेयजल के लिए तड़फ रहे है।

अल्मोड़ा जिले के तहसील सोमेश्वर में सुदूरवर्ती गाँव सिमखोला निवासी विमला गोस्वामी द्वारा एक अनोखी मिसाल पेश की है। संसाधनों के अभाव में पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए कड़ी मेहनत से लगभग 25 फुट गहरा कुआं खोद डाला जिसमें लगभग दो फुट तक पानी निकाल चुका है। उन्होंने इस पहल से महिला सशक्तिकरण और मजबूती प्रदान की है। पहाड़ की मातृशक्ति अपने उत्कर्ष कार्य और मेहनत के लिए हमेशा जानी जाती है, पूरे क्षेत्र में उनके इस साहसी कार्य की सराहना की जा रहीं हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Nainital Breaking: कोसी नदी में नहाते समय डूबा लखनऊ का पर्यटक, मौत

उनके इस कार्य की क्षेत्रीय विधायक प्रतिनिधि ने भी सराहना की और हर सम्भव मदद करने की बात कही। क्षेत्र के समाजसेवी धीरज पांडेय का कहना है पहाड़ की महिलाओं ने हमेशा संघर्ष किया है। पहाड़ की महिलाओं ने कई बड़े कार्यों से अपनी अलग पहचान बनाई है। आज विमला देवी ने कुआं खोदकर पानी निकाला है जो सोमेश्वर ही नहीं बल्कि पूरे उत्तराखंड की महिलाओं के लिए एक मिसाल दी है। उन्होंने कहा कि सरकार ऐसी साहसी महिलाओं का सम्मान करें और उनके कार्यो में सहयोग कर उन्हें आगे बढ़ाए।

Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]