उत्तराखंड: नैनीताल जाने वालों के लिए जरूरी खबर, होटल व पार्किंग फुल, पुलिस ने की ये अपील

Nainital hotels price list
खबर शेयर करें

Nainital News: वीकेंड होने से नैनीताल में पर्यटक की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। जिसके बाद वहां होटल और पार्किंग फुल हो चुकी है। वहीं लोग लगातार नैनीताल की ओर जा रहे है। पुलिस ने रूट डायवट किया हुआ है लेकिन फिर भी पर्यटक मान नहीं रहे है। शुक्रवार को नैनीताल में पार्किंग और होटल, गेस्ट हाउस में बुकिंग फुल होने के बाद पर्यटकों को लौटाया गया है। जिन यात्रियों की पहले से बुकिंग थी केवल उन्हें ही नैनीताल जाने दिया जा रहा है। शुक्रवार को करीब 700 वाहनों को लौटाया गया।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल: नैनी झील में मिली पीएम मोदी के साथ योग करने वाली बच्ची की मां की लाश, परिवार में मचा कोहराम

केवल बुकिंग वाले ही जा सकेंगे नैनीताल

चार दिन के अवकाश के बाद नैनीताल पर्यटकों का हुजुम उमड़ा है, लेकिन आप अगर बाहर से घूमने आ रहे है बिना बुकिंग वाले यात्री नैनीताल की सैर नहीं कर सकेंगे। केवल बुकिंग वाले वाहनों को ही मोतीनगर तिराहे से पंचायत घर तिराहा की ओर डायवर्ट कर कालाढूंगी के रास्ते नैनीताल भेजा जा रहा है। पहले दिन की सख्ती के चलते पंचायत घर से करीब 400 से 500 वाहन और काठगोदाम से करीब 200 वाहनों को लौटाया गया। एसपी ट्रैफिक जगदीश चंद्र ने बताया कि यह व्यवस्था केवल पीक दिनों में यातायात को नियंत्रित करने के लिए है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल: नैनी झील में मिली पीएम मोदी के साथ योग करने वाली बच्ची की मां की लाश, परिवार में मचा कोहराम

10 हजार सैलानियों ने उठाया नौकायन का आनंद

शुक्रवार को नैनीताल में दिनभर में 10 हजार सैलानियों ने नैनी झील में नौकायन किया। सरोवर नगरी नैनीताल में सुबह ही पार्किंग स्थल फुल हो गया। करीब 25 हजार पर्यटकों ने शहर समेत आसपास के पर्यटन स्थलों में सैर सपाटा किया। नैनीताल फुल होने के बाद पर्यटकों ने भीमताल, नौकुचियाताल, सातताल, मुक्तेश्वर, रामगढ़, श्यामखेत के अलावा रानीखेत और अल्मोड़ा और कौसानी का रुख किया हैं। कोरोनाकाल के बाद पहली बार पहाड़ी हिल स्टेशनों में पर्यटकों का हुजुम उमड़ा है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल: नैनी झील में मिली पीएम मोदी के साथ योग करने वाली बच्ची की मां की लाश, परिवार में मचा कोहराम

पुलिस ने की ये अपील-

➡️ जिन पर्यटकों की शहर नैनीताल के होटलों में बुकिंग है उन्हीं को नैनीताल जाने दिया जाएगा।
➡️ किसी भी प्रकार के निजी चौपहिया वाहन, व्यवसायिक वाहनों को शहर नैनीताल हेतु प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
➡️ समस्त नागरिकों, पर्यटक एवं वाहन चालकों से अनुरोध है कि उपरोक्तों बातों को ध्यान में रखकर ही वीकेंड हेतु शहर नैनीताल के लिए घर से निकलें।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *