Uttarakhand: गरीबों को मिलेंगी बड़ी राहत, CM धामी लेने जा रहे ये फैसला

Ad
खबर शेयर करें

Tanakpur News: आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टनकपुर के डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्रौद्योगिकी संस्थान में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में प्रतिभाग किया एवं कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने लाइब्रेरी, कंप्यूटर लैब, क्लासरूम एवं छात्र-छात्राओं द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों का निरीक्षण भी किया। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हमारी सरकार “सबका साथ, सबका विकास एवं सबका प्रयास” के सिद्धांत पर कार्य करती आई है एवं करेगी। इसी सिद्धांत पर कार्य करते हुए प्रधानमंत्री ने covid-19 में गरीब जनता को मुफ्त अनाज दिया एवं इस योजना को राज्य में सितंबर माह तक बढ़ा दिया है।

Ad

उन्होंने कहा कि टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन पर कार्य करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है तथा इसके लिए 29 करोड़ भी जारी कर दिए गए हैं। सरकार ने पर्यावरण मित्रों का एक दिन का मानदेय बढ़ाकर 500 कर दिया है। सभी वर्गों को ध्यान में रखते हुए योजनाओं का निर्माण किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री धामी ने विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित समस्याओं को सुना एवं उनके निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः मौसम विभाग का यलो अलर्ट, 29 व 30 को इन दो जिलों में बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी की संभावना….

मुख्यमंत्री ने कहा जनता जनार्दन के आशीर्वाद से उन्हें जनता की सेवा करने का पुनः मौका मिला है। हमारे वादे के अनुसार हम यूनिफॉर्म सिविल कोड जल्द ही उत्तराखंड में लागू करेंगे। हमारी सरकार आने वाले समय में गरीब परिवारों हेतु 1 वर्ष में 3 मुफ्त सिलेंडर देने पर कार्य करेगी। कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के बावजूद स्वास्थ्य विभाग ने बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन किया इसके लिए उन्हें शुभकामनाएं। किच्छा में एम्स की शाखा खुले जाने से आसपास की जनता को इलाज में आने वाली परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। हमारी सरकार सड़कों के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य कर रही है। इस दौरान उनके साथ विधायक कैलाश गहतोड़ी, नगर अध्यक्ष विपिन कुमार, डीआईजी नीलेश आनंद भरणे समेत अन्य सम्मानित जन उपस्थित रहे ।

Ad
Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *