उत्तराखंडः लद्दाख टैंक अभ्यास के दौरान देवभूमि के भूपेन्द्र नेगी शहीद, परिवार में मचा कोहराम

खबर शेयर करें

Ladakh T-72 Tank Hadsa: लद्दाख में नदी पार करते समय एक टैंक दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया है. इस हादसे में सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोशल मीडिया पर ये जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि दुर्घनाग्रस्‍त टैंक टी-72 है. आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि ये टैंक प्रशिक्षण मिशन पर था, इस दौरान एक नदी पार करने के दौरान ये हादसा हो गया है। यह घटना लेह से 148 किलोमीटर दूर मंदिर मोड़ के पास देर रात करीब एक बजे अभ्यास के दौरान हुई।

इस दाैरान जल स्तर बढ़ने में बलिदान हुए जवानों में एक जवान उत्तराखंड के पौड़ी जिले का भी था। उनके बलिदान होने की सूचना मिलने के बाद उनके पैतृक गांव में शोक की लहर दौड़ गई है। भूपेंद्र सिंह नेगी की पत्नी बच्चों को पढ़ाने लिए देहरादून में रहती है। उनकी माता का पूर्व में निधन हो चुका है। जबकि पिता भी उनके साथ देहरादून में रहते है। बलिदान जवान भूपेंद्र सिंह नेगी के परिजन आज पैतृक गांव बिशल्ड पहुंचेंगे। वहीं, भूपेंद्र नेगी का पार्थिव शरीर देर शाम तक लैंसडौन पहुंचने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः हितेश पांडे ने लगाया कालाढूंगी में भूमिधरी जमीन कब्जाने का आरोप

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी लद्दाख में हुए टैंक हादसे को लेकर बलिदान पर शोक जताया। लद्दाख में T-72 टैंक के नदी पार करने के दौरान अचानक जल स्तर बढ़ने से भारतीय सेना के जवानों के शहीद होने का समाचार अत्यंत दुःखद है। ईश्वर सभी दिवंगतों की आत्मा को श्री चरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]