उत्तराखंड: (बड़ी खबर)-यूपी से मिली मंजूरी अब दूसरे राज्यों के लिए दौड़ेगीं रोडवेज बसें, पढिय़े पूरी खबर

uttarakhand bus stop
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat News Uttarakhand: लॉकडाउन में बसें बंद होने के बाद एक बार फिर यात्रियों के चेहरे पर मुस्कान लौट आयी है। इससे पहले उत्तराखंड रोडवेज बसों का संचालन उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान और हरियाणा के लिए बंद था। इसकी वजह यूपी द्वारा परिवहन को मंजूरी देना था। लेकिन अब अच्छी खबर है। अंतरराज्यीय बस संचालन अगले दो से तीन दिन में शुरू हो जाएगा। यूपी जल्द ही आदेश जारी कर देगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: यूथ कांग्रेसी नेता और हिस्ट्रीशीटर ह्दयेश कुमार जिला बदर, 14 मुकदमें है दर्ज...

बता दें कि प्रदेश में अंदरूनी मार्गों पर रोजाना महज 150 बसों का संचालन हो रहा है। इनमें भी यात्रियों की संख्या 50 फीसद से कम है। निगम को डीजल का खर्च भी नहीं मिल रहा है। ऐसे में परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने सीएम तीरथ सिंह रावत से गुरुवार को बात की।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:(बड़ी खबर)- पहाड़ जाने वाले यात्री ध्यान दे, ये 15 मार्ग हुए बंद

सीएम को अवगत कराया कि उत्तराखंड की बसों को उत्तर प्रदेश में प्रवेश नहीं दिया जा रहा। जिस कारण दिल्ली, राजस्थान, पंजाब व हरियाणा के लिए भी बस संचालन नहीं हो पा रहा। जिसके बाद सीएम रावत ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की। बस संचालन अगले दो-तीन दिन में शुरू कर दिया जाएगा। साथ ही हिमाचल व चंडीगढ़ के लिए बस संचालन को लेकर वहां के परिवहन अधिकारियों से शीघ्र बात की जाएगी।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *