उत्तराखंडः रानीखेत में अग्निवीर भर्ती कल से, पढ़िए पूरी डिटेल…

खबर शेयर करें

Army Job 2023: उत्तराखंड में अग्निवीर भर्ती 20 जून से शुरू हो रही है। अग्निवीर भर्ती का पहला चरण अल्मोड़ा आर्मी सेंटर से शुरू हो रहा है। जिले के अंतर्गत रानीखेत में कुमाऊं रेजिमेंटल सेंटर, रानीखेत के सोमनाथ स्टेडियम में यह भर्ती आयोजित की जा रही है। भर्ती के लिए तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। जारी हुई सूचना के अनुसार अग्निवीर भर्ती रैली के पहले दिन अल्मोड़ा जिले के युवा दौड़ लगाएंगे। दौड़ में पास होने के लिए अभ्यर्थियों को तय समय में अपनी दौड़ पूरी करनी होगी।सभी अभ्यर्थियों को 1600 मीटर यानी 4 चक्कर तय समय में पूरे करने होंगे। दौड़ में पास हुए अभ्यर्थियों को अन्य फिजिकल टेस्ट के अगले चरण में भेजा जाएगा।

अग्निवीर भर्ती के लिए 20 जून को रात 2.30 बजे से अभ्यर्थियों की सैन्य परिसर में एंट्री शुरू कर दी जाएगी। एंट्री सुबह 6 बजे तक खुली रहेगी। भर्ती रैली के सफल आयोजन के लिए सभी सैन्य अधिकारियों और स्थानीय प्रशासन के साथ साथ पुलिस महकमे ने तैयारी पूरी कर ली है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः दोस्तों संग खेलने गया किशोर नदी में बहा, खबर सुन मां हुई बेसुध

सेना कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सेना भर्ती कार्यालय अल्मोड़ा के तहत आने वाले 4 जिले बागेश्वर, नैनीताल, उधम सिंह नगर और अल्मोड़ा के अलावा उत्तर प्रदेश के भी कुछ जिलों के अभ्यर्थियों के लिए रानीखेत सेंटर तय किया गया है। भर्ती रैली के सफल आयोजन के लिए सभी सैन्य अधिकारियों और स्थानीय प्रशासन के साथ साथ पुलिस महकमे ने कमर कस ली है स्थानीय जिल प्रसाशन ने दूर दूर से आने वाले अभ्यर्थियों के लिए शहर में रैन बसेरों में ठहरने की व्यवस्था की है वहीं होटल-ढाबों में भी खाने-पीने की दरें निर्धारित कर ओवर रेटिंग के खिलाफ सख्त हिदायत दे दी गयी है इसके बावजूद भी अगर कोई निर्धारित दर से ज्यादा पैसे लेता है, तो उस पर कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:(बड़ी खबर)-यहां मिली देवखड़ी नाले में बहे आकाश की लाश, परिजनों में कोहराम

उल्लेखनीय है कि अग्निवीर भर्ती के लिए अब अभ्यर्थियों को पहले ऑनलाइन सामान्य प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करना अनिवार्य है। इसके बाद ही दूसरे चरण में फिजिकल टेस्ट व अंतिम चरण में मेडिकल टेस्ट होता है। तीनों चरणों में सफल अभ्यर्थी ही सेना में भर्ती के योग्य होगा।

Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]