उत्तराखंड: पिथौरागढ़ में 38 साल के युवक ने की नाबालिग से शादी, गिरफ्तार

kashipur ki nabalig dulhan
खबर शेयर करें

Pithoragarh News: पिथौरागढ़ में एक बार फिर नाबालिग की शादी करने का मामला आया है। जिले के मर्सोलीभाट गांव में नाबालिग का विवाह कराए जाने का मामला सामने आया है। धारचूला के एक 38 वर्षीय युवक ने 16 साल की नाबालिग से शादी कर ली। सूचना पर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए बालिका को बरामद कर लिया है।

पुलिस को मर्सोलीभाट गांव में एक नाबालिग का विवाह होने की सूचना मिली। जिसके बाद एसआई मेघा शर्मा टीम लेकर गांव पहुंची। उन्होंने ग्रामीणों से पूछताछ की तो पता चला कि गांव में एक 16 साल की नाबालिग का विवाह कराया गया है जो पिछले 10 दिनों से गांव में नहीं दिखाई दे रही है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः पुलिस ने भू-माफियाओं पर कसा शिकंजा, चार के खिलाफ गैंगस्टर और गुण्डा एक्ट की कार्यवाही

परिजनों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने अपनी बेटी का टीका रविंद्र सैलाल निवासी देवलगांव धारचूला से कर दिया है। नेपाली रीति-रिवाज में इसे विवाह ही माना जाता है। बालिका का हाईस्कूल का प्रमाणपत्र परिजनों से लिया,जिससे उसके नाबालिग होने की पुष्टि हुई। बालिका के पिता द्वारा पताए गए पते से उसे बरामद कर लिया गया। काउंसलिंग के बाद बालिका की सुरक्षा को देखते हुए उसे सखी वन सेंटर में रखा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: अंकिता व प्रिया को न्याय दिलाने की मांग पर व्यापारियों का हल्दूचौड़ बंद

जिसके बाद पुलिस ने नाबालिग से विवाह करने वाले रविंद्र सैलाल के खिलाफ पुलिस ने धारा 376, पोक्सो अधिनियम, बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसआई बबीता टम्टा के नेतृत्व में टीम गठित की गई।टीम ने सुराग लगाकर रवींद्र को गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *