Uttarakhand News:घरवालों के मर्जी के खिलाफ किया था प्रेम विवाह, अब फंदे पर झूली विवाहिता

death uttarakhand
खबर शेयर करें


Uttarakhand Crime News:आये दिन महिलाओं द्वारा आत्महत्या की खबरें सामने आ रही है। विगत दिवस ही रुद्रपुर में प्रेम विवाह के दो सप्ताह बाद ही दुल्हन ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। अब एक नया मामला काशीपुर में सामने आया है। जहां शादी के तीन साल बाद महिला ने आत्महत्या कर ली। जिसके बाद मृतका के भाई ने पति के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमा दर्र्ज करने के बाद पुलिस आरोपी तलाश में जुट गई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पहाड़ी से गिरा पत्थर शीशा तोड़ बस के अंदर घुसा, एक की मौत

प्रेम विवाह का अंत

जानकारी के अनुसार हरिद्वार के ज्वालापुर के मोहल्ला मालियान निवासी राजीव कुमार ने कुंडा थाना पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि करीब तीन साल पहले उसकी बहन रजनी ने परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ हरियावाला निवासी राहुल से प्रेम विवाह कर लिया था। उसके बाद रजनी अपने पति के साथ रहती थी। शादी के कुछ दिन तक सब कुछ ठीक रहा, लेकिन बाद में आपस में ही विवाद होने लगा। आये दिन झगड़े होने लगे कई बार दोनों के बीच मारपीट की बात भी सामने आई।

यह भी पढ़ें 👉  Job News: वायु सेना में भर्ती के लिए 5 जुलाई तक ऑनलाइन पंजीकरण शुरू

मृतका ने भाई ने लगाया पति पर आरोप

पुलिस के अनुसार रजनी के प्रेम विवाह से रिश्तेदार बहुत नाराज थे। ऐसे में रिश्तेदारों का भी समर्थन उसके साथ नहीं था। तीन साल तक इसी तरह दोनों की जिंदगी चलती रही और तीन साल के बाद रजनी की हिम्मत जवाब दे गई। गुरुवार सुबह पता चला कि एक महिला ने फांसी लगा ली है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। रजनी के भाई राजीव को भी सूचना दे दी गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि रजनी ने आत्महत्या की है। इसके बाद पुलिस ने राजीव से तहरीर देने के लिए कहा। पुलिस ने बहन को आत्महत्या को मजबूर करने का आरोप पति राहुल पर लगाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *