Uttarakhand: सीएम धामी की अधिकारियों को चेतावनी, न सोऊंगा न सोने दूगां

Pushkar singh dhami cm uttarakhand
खबर शेयर करें

Dehradun News: आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रदेश में सड़क एवं पुलों के निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।उन्होंने कहा कि कार्यों को निर्धारित समयवधि में पूरा करने के साथ गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। कार्यों की गुणवत्ता में कोई शिकायत आई तो, संबंधित अधिकारियों एवं एजेंसियों पर सख्त कार्यवाही की जायेगी। जनहित में अधिकारियों को कार्य संस्कृति एवं कार्य व्यवहार में सुधार लाना होगा साथ ही प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए हम सबको मिलकर प्रयास करने हैं।

प्रदेश के विकास को गति देने के लिए वे न तो स्वयं चैन की नींद सोयेंगे और न अधिकारियों को सोने देंगे।” मुख्यमंत्री धामी ने लोक निर्माण विभाग के अवशेष कार्यों की प्रगति रिपोर्ट प्रत्येक 15 दिन में मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव के समक्ष प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विभाग टारगेट का ग्राफ बनाकर लक्ष्य पूरा करें। उन्होंने चारधाम यात्रा मार्गों पर लैण्ड स्लाईड जोन के लिए 7 दिन में एक्शन प्लान बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। साथ ही लैण्ड स्लाईड जोन में उपकरणों की व्यवस्था, रिस्पांस टाइम कम करने व संवेदनशील लैण्ड स्लाईड जोन पर लोंगटर्म ट्रीटमेंट कर स्थाई समाधान निकालने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (बड़ी खबर)- धामी मंत्रिमंडल में 18 प्रस्तावों पर लगी मुहर, देखिये पूरी खबर…

मुख्यमंत्री धामी ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की समीक्षा बैठक में अधिकारियों के अधूरी तैयारी के साथ आने पर बैठक बीच में ही स्थगित कर दी। उन्होंने अधिकारियों को एक सप्ताह बाद, पिछले पांच सालों में हुए कार्यों व प्रगतिशील कार्यों की जानकारी के साथ आने के निर्देश दिए। बैठक में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी , मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु, अपर मुख्य सचिव आनन्द बर्द्धन, प्रमुख सचिव आर.के. सुधांशु, सचिव एस. ए. मुरूगेशन एवं संबधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *