शिवरात्रि पर पीएम मोदी का तोहफा, शिव नगरी के रुप में विकसित होगा पिथौरागढ़ का गूंजी

खबर शेयर करें

Uttrakhand News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के बख्शी स्टेडियम में ‘विकसित भारत विकसित जम्मू कश्मीर’ कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय से वर्चुअली प्रतिभाग किया।

प्रधानमंत्री ने स्वदेश दर्शन योजना 2.0 व प्रसाद योजना के अंतर्गत ₹1400 करोड़ से अधिक की 52 पर्यटन क्षेत्र की परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया। जिसके अंतर्गत उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में गूंजी को शिव नगरी के रुप में विकसित किया जाना प्रस्तावित है। प्रथम चरण में गूंजी में ग्रामीण पर्यटक कलस्टर के रूप में विकसित किए जाने हेतु कार्य किया जाएगा। साथ ही चंपावत जिले में चंपावत टी गार्डन एक्सपीरियंस ( Champawat Tea Garden Experience) विकसित किया जाना प्रस्तावित है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः मिट्टी के बर्तन की कला से रूबरू हुए गुरू द्रोणा पब्लिक स्कूल के बच्चे

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में भारत के साथ ही उत्तराखंड निरंतर आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश के विभिन्न स्थानों पर मौजूद हमारी धरोहरों का विकास किया जा रहा है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदि कैलाश, गूंजी, पार्वती कुंड भ्रमण से इस क्षेत्र की पर्यटन की दृष्टि से वैश्विक पहचान बनी है। पिथौरागढ़ एवं चंपावत की योजनाएं प्रदेश के पर्यटन को नया आयाम देने का कार्य करेगा।

Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]