KVS Admission 2023: कक्षा 1 में प्रवेश के लिए KVS में रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें आवेदन प्रक्रिया…

खबर शेयर करें

KVS Class 1 admission 2023: केन्द्रीय विद्यालय संगठन (KVS) आज से केवीएस कक्षा 1 प्रवेश 2023-2024 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू करेगा। आवेदन फॉर्म kvsangathan.nic.in पर उपलब्ध होगा। रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 17 अप्रैल शाम 7 बजे तक है। केवीएस में कक्षा एक में एडमिशन की न्यूनतम आयु 6 वर्ष निर्धारित है। आयु की गणना 31 मार्च 2023 को की जाएगी। केवीएस कक्षा 1 में पहली प्रोविजनल सेलेक्शन और वेटलिस्ट 20 अप्रैल 2023 को जारी की जाएगी।

केवीएस (KVS) में कक्षा एक के एडमिशन के लिए न्यूनतम आयु मात्र 6 वर्ष निर्धारित की गई है । अगर इससे कम का को ई बच्चा होता है तो उसका एडमिशन नहीं हो पाए । फिल वो अगले साल ही दाखिले के लिए आवेदन कर सकता है । केवीएस (KVS) कक्षा 2 में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया तीन अप्रैल 2023 से शुरू होगा । इसके लिए जो भी इच्छुक अभिभावक अपने बच्चे के रजिस्ट्रेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते है ।

यह भी पढ़ें 👉  सोमेश्वर: (बड़ी खबर)- रनमन में नदी में डूबने से दो युवकों की मौत, एक युवक की 7 दिन पहले हुई थी शादी

केवीएस (KVS) में दाखिले के लिए एक साधारण सी प्रक्रिया है. अभिभावकों सिर्फ आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा । यहां वेबसाइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन के लिए अप्लाई करना होगा । अगर कोई अपने बच्चे का कक्षा एक के लिए आवेदन करना चाहते है तो रजिस्ट्रेशन जरूर कराएं । इसके अलावा रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करने के बाद लॉगइन भी जरूर करें । जब रजिस्ट्रेशन सबमिट हो जाए तो प्रिंट आउट डाउनलोड जरूर कर लें ।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]