KVS Admission 2022: केन्द्रीय विद्यालय में कराये अपने बच्चे का दाखिला, इस लिंक से करें अप्लाई…

KVS Admission 2022
खबर शेयर करें

UTTARAKHAND NEWS: केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा 1 में प्रवेश प्रक्रिया के लिए अभिभावक 21 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं, और केंद्रीय विद्यालय में दाखिला करवाने के लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से जारी प्रवेश प्रक्रिया कार्यक्रम में बताया गया है कि जिस शैक्षणिक वर्ग में कक्षा एक के लिए प्रवेश मंगा गया है उस शैक्षणिक वर्ष में 31 मार्च को बच्चे की आयु 6 वर्ष की होनी चाहिए। पहली लिस्ट 25 मार्च को प्रकाशित की जाएगी। और यदि सीटें खाली रहेंगी तो दूसरी और तीसरी लिस्ट एक से 8 अप्रैल को घोषित की जाएगी।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आयु प्रमाण पत्र निवास प्रमाण पत्र जरूरी है केंद्रीय विद्यालय संगठन ने कहा है कि अपूर्ण आवेदन पत्र सामान्य रूप से खारिज कर दिए जाएंगे। जबकि गलत प्रमाण पत्र के आधार पर प्राप्त प्रवेश को प्रधानाचार्य की ओर से तुरंत रद्द कर दिया जाएगा। इसके अलावा प्रवेश संबंधी सभी कार्य प्रक्रिया ऑनलाइन किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः (सनसनीखेज)-धारचूला में नाना ने दो साल के नाती की गर्दन काटी, बचाव में आये दादा की दो अंगुलियां कटी...

माता-पिता अपने बच्चों की ओर से ऑफिशियल वेबसाइट – kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म (KVS Class 1 Application Form) भरकर सबमिट कर सकते हैं। इनके लिए किसी भी अभिभावक को किसी भी केंद्रीय विद्यालय में नहीं जाना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः भारतीय महिला अंडर-19 क्रिकेट टीम में हुआ उत्तराखंड की नंदनी का चयन, आप भी दीजिए बेटी को बधाई...

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *