IPL 2024: ठाकुर तो जियो, धौनी को देखकर शुरू की कीपिंग, अब गेंदबाजी से बरपाया कहर…

खबर शेयर करें

LSG vs GT: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में फैंस एक बार फिर मयंक यादव का कहर देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, लेकिन एक ओवर करने के बाद वह मैदान से बाहर चले गए। हालांकि, यश ठाकुर ने उनकी कमी नहीं खलने दी। अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर गुजरात टाइटंस को धुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।

आईपीएल 2024 के 21वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना गुजरात टाइटंस से हुआ। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 रन का स्कोर बनाया। स्टोइनिस ने 58 रन की पारी खेली। इसके जवाब में गुजरात 130 रन पर सिमट गई। साई सुदर्शन ने सर्वाधिक 31 रन की पारी खेली। युवा तेज गेंदबाज यश ठाकुर ने घातक गेंदबाजी करते हुए एक अनोखा रिकॉर्ड बना डाला।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा:(बड़ी खबर)- सोमेश्वर में जंगल की आग में जला युवक, बुझ गया घर का इकलौता चिराग

यश ठाकुर ने गुजरात के खिलाफ 3.5 ओवर में 1 मेडन और 30 रन देते हुए 5 विकेट चटकाए। इनमें शुभमन गिल, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान और नूर अहमद का विकेट शामिल है। यश ठाकुर गुजरात के खिलाफ पांच विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने। इससे पहले उमरान मलिक ने साल 2022 में 25 रन देकर 5 विकेट लिए थे। साल 2023 में भुवनेश्वर कुमार ने अहमदाबाद में 30 रन देकर पांच विकेट लिया था।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: DPS में छात्रवृत्ति का सुनहरा अवसर, देखिए पूरी डिटेल

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश ठाकुर विदर्भ के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। एमएस धोनी को वर्ल्ड कप जीतते हुए देखकर यश ठाकुर को क्रिकेट का चस्का लग गया और उन्होंने विकेटकीपिंग करना शुरू कर दिया। एक बार उनके कोच प्रवीण हिंगणीकर ने उन्हें गलती से गेंदबाजी करते देखा। उनसे कहा कि अब कभी भी कीपिंग ग्लव्स न पहनें। यश ने उनसे कहा कि मैं धोनी जैसा बनना चाहता हूं सर। हिंगणीकर के लिए उन्हें मनाना आसान नहीं था।

Ad Ad Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]