IPL 2024: सुदर्शन और शुभमन की स्पीड से उड़ी चेन्नई एक्सप्रेस, गेंदबाजों की बत्ती गुल

खबर शेयर करें

Sai Sudharsan and Shubman Gill 210 Runs Partnership: कप्तान शुभमन गिल (104) और साई सुदर्शन (103) की जोड़ी ने आईपीएल के इतिहास में गुजरात टाइटंस के लिए एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. शुभमन ने अपना चौथा और सुदर्शन ने अपना पहला शतक ठोका. सुदर्शन और शुभमन के बीच पहले विकेट के लिए हुई 210 रनों की दोहरी शतकीय साझेदारी के दम पर गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2024 के 59वें मैच में शुक्रवार (10 मई) को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 3 विकेट पर 231 रनों का विशाल स्कोर बना दिया.

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहे इस मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. लेकिन सुदर्शन-शुभमन की जोड़ी ने चेन्नई के गेंदबाजों की बत्ती गुल कर दी. गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल में किसी भी विकेट के लिए अब तक की यह सबसे बड़ी साझेदारी है. आईपीएल 2024 में किसी भी टीम का किसी भी विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है. आईपीएल के इतिहास में पहले विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः पुलिस की वर्दी में झाड़ रहा था रौंब, तभी पहुंची असली पुलिस तो सकपकाया

गिल और सुदर्शन ने पहले विकेट के लिए 148 रनों की साझेदारी करते ही आईपीएल में गुजरात के लिए किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी कर डाली. इससे पहले, गिल और सुदर्शन की जोड़ी ने ही साल SRH के खिलाफ 147 रनों की साझेदारी की थी. गिल और सुदर्शन ने पहले विकेट के लिए 148 रनों की साझेदारी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है.

शुभमन गिल और साई सुदर्शन-दोनों ने 50-50 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. गिल का आईपीएल में उनका यह चौथा शतक है और चारों गुजरात के लिए खेलते हुए आया है. सुदर्शन का यह पहला शतक है. सुदर्शन 17.2 ओवर में तुषार देशपांडे का शिकार बने. साई ने 51 गेंदों पर पांच चौके और सात छक्के लगाए. सुदर्शन अब आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने 25 पारियों में यह आकंड़ा हासिल किया है. गिल 17.6 ओवर में 55 गेंदों पर नौ चौके और छह छक्कों की मदद से 104 रन बनाकर आउट हुए.

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]