Indian Army Recruitment: इंडियन आर्मी में सिविलियन की भर्ती, 10वीं पास युवाओं को मिलेगा मौका…

खबर शेयर करें

Indian Army Civilian Recruitment 2023: दसवीं और 12वीं के बाद सरकारी नौकरी की इच्छा रख रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छा मौका है. इंडियन आर्मी में सिविलियन के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. इसमें कुक, नाई, लोअर डिविजन क्लर्क और मल्टी टास्किंग स्टाफ जैसी कई पद होंगे. इन पदों के लिए ऑनलाइन ही आवेदन लिए जा रहे हैं.

 योग्यता-

कुक- सिविलियन के तौर पर इंडियन आर्मी में कुक के पद पर भर्तियां की जा रही हैं. इसके लिए 10वीं पास की योग्यता मांगी गई है.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः द्याप्त लै पूजण छोड़ी हैली मैसोले, कल रिलीज होगा सुपरस्टार लोकगायक महेश कुमार का मसाण-2 गीत…

लोअर डिविजन क्लर्क- इस पद पर आवेदन करने के लिए 12 वीं पास होना अनिवार्य है.

ट्रेड्समैन लेबर- 10वीं पास कैंडिडेट इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसमें एमटीएस और नाई जैसे पदों पर नौकरी करने का मौका मिलता है. नोटिफिकेशन में वैकेंसी डिटेल्स देखें.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः कप्तान मीणा की फिरकी में फंसा अब्दुल मलिक, दिल्ली में मास्टर माइंड का गेम ऐसे हुआ ओवर…

इंडियन आर्मी में सेंटर साउथ जोन की तरफ से वैकेंसी निकली है. इसमें हर वर्ग के उम्मीदवार बिना किसी फीस के आवेदन कर सकते हैं. इन पदों आवेदन करने से पहले एप्लीकेशन फॉर्म फिलिंग कब एक्टिव हो रही है और कब बंद हो रही है इन सब की डिटेल चेक कर लें.सिविलियन के पद पर जारी इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 अप्रैल 2023 से लेकर 13 मई 2023 तक चलेगी. बता दें कि आखरी तारीख बीत जाने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म की लिंक ऑफिशियल वेबसाइट से हटा दी जाएगी. इसलिए 13 मई 2023 से पहले अप्लाई कर लें.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः सीएम धामी ने किया गौरव योजना और मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा शोध प्रोत्साहन योजना का शुभारंभ…

Ad Ad Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *