IND vs SL: चहर के कहर से भारत ने लगाई श्रीलंका की लंका, वन डे सीरीज जीत बनाये कई विश्व रिकार्ड

DEEPAK CHAHAR AND BHUWNESHWAR KUMAR WIN
खबर शेयर करें

IND vs SL: भारत की नई टीम ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को तीन विकेट से हरा दिया।दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार ने आठवें विकेट के लिए नाबाद 84 रनों की साझेदारी कर हारा मैच भारत की झोली में डाल दिया। चहर की बल्लेबाजी देख लंका चारों खाने चित हो गई। तीन मैचों की सीरीज में भारत ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। चहर की विस्फोटक बल्लेबाजी के बाद सोशल मीडिया में बधाई देने वालों का तांता लग गया।

Ad
Ad

69 रन ठोक श्रीलंका की उम्मीदों पर फेरा पानी

एक समय पर भारत के 193 रन पर 7 विकेट गिर चुके थे और उसे जीत के लिए 14.5 ओवरों में 83 रनों की जरूरत थी। ऐसे में नंबर 8 पर बैटिंग करने आये दीपक चाहर ने 82 गेंदों पर 69 रन ठोक श्रीलंका की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। यहां से दीपक चाहर ने अपना असली खेल दिखाया। 275 रन का पीछा करते हुए इस गेंदबाज ने दमदार शॉट्स लगाए और टीम को जीत तक पहुंचाया। 69 रन की नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिलाई और सीरीज पर कब्जा जमाने में अहम भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: दुबई में खेलेगा पहाड़ का रोहित, भारतीय फुटबाल टीम में हुआ चयन...
team india cricketer

राहुल सर ने जताया था भरोसा

मैच के बाद चाहर ने कहा, ‘देश के लिए मैच जीतने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता है। राहुल सर ने मुझसे कहा था कि हर गेंद को खेलना। मैंने इंडिया-ए के साथ कुछ पारियां खेली हैं (जब राहुल द्रविड़ कोच थे) और मुझे लगता है कि उन्हें मुझपर भरोसा था। उन्होंने मुझसे कहा था कि तुम नंबर-7 पर बल्लेबाजी करने लायक हो, उनका मुझपर विश्वास था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: दुबई में खेलेगा पहाड़ का रोहित, भारतीय फुटबाल टीम में हुआ चयन...
DEEPPAK CHAHAR  ONE DAY 50 RUNS

 टीम इंडिया ने बनाया ये विश्व रिकॉर्ड

पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ ही 92 वनडे मैच जीते थे, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 92 बार हराया था। भारत ने अब श्रीलंका को हराकर श्रीलंका के खिलाफ 93वीं जीत दर्ज कर ली है जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया है। भारत ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ भी 55-55 मैच जीते हैं, जो कि एक रिकॉर्ड है, जबकि हार कम हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का जीत-हार का रिकॉर्ड 53-80 है, वहीं पाकिस्तान के खिलाफ यही रिकॉर्ड 55-73 का है। दक्षिण अफ्रीका की बात करें तो भारत का जीत-हार का रिकॉर्ड 35-46 है।

8वें नंबर का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार है, जब किसी 8वें नंबर के बल्लेबाज ने इतनी बड़ी पारी खेली हो और टीम जीत भी गई हो। दीपक चाहर ने श्रीलंका के खिलाफ 69 रन की नाबाद पारी सफल रन चेज में खेली, जोकि भारतीय क्रिकेट में पहली बार हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: दुबई में खेलेगा पहाड़ का रोहित, भारतीय फुटबाल टीम में हुआ चयन...

सूर्यकुमार की फिफ्टी

अपना दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच खेलते हुए सूर्यकुमार यादव ने पहली बार 50 या इससे ज्यादा रन की पारी खेली। वनडे क्रिकेट में ये उनका पहला अर्धशतक है, जो जीत में आया है।

RAHUL AND DHAWAN

द्रविड़ और धवन का धमाल

दूसरे वनडे मैच में शिखर धवन भले ही बल्ले से कुछ नहीं कर पाए हों, लेकिन उन्होंने बतौर कप्तान पहली बार वनडे इंटरनेशनल सीरीज जीत ली है। भारतीय टीम की कोचिंग का जिम्मा राहुल द्रविड़ को सौंपा गया था। उन्होंने बतौर कोच पहली बार में ही अपनी पहली एकदिवसीय सीरीज को जीतकर कमाल कर दिखाया है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *