हल्द्वानी: पुलिस ने पकड़ा जेबकतरों का गिरोह, पहाड़ के यात्रियों को ऐसे बनाते थे निशाना

खबर शेयर करें

Haldwani News: विगत दिवस मुकेश कुमार सक्सेना पिता का नाम मुन्ना लाल पता आदर्शनगर तल्ली बमोरी ने पुलिस को बताया कि मुरादाबाद से हल्द्वानी बस में आते समय कालूसाही मन्दिर के पास बस से उतरते समय किसी अज्ञात चोर ने उसकी जेब काटकर पर्स चोरी कर लिया है। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए घटनास्थल के आस पास सीसीटीवी कैमरों को चैक किया गया। इस दौरान चार अन्तर्राज्यीय पाकेटमार को एफटीआई बाईपास के पास से गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से 8000 रुपए और पर्स में रखे आधार कार्ड, पैन कार्ड बरामद किए।

मौके से अरशद पुत्र जमील अहमद निवासी मोहल्ला कल्याण सिंह निवासी अटौडा रोड़ थाना मवाना मेरठ, फैजल अहमद पुत्र मुन्ना निवासी साउथ खालापार निकट मदीना मस्जिद दरोगा कोठी थाना खालापार मुजफ्फरनगर, अरशद पुत्र बाबू निवासी मोहल्ला कल्याण सिंह अटौडा रोड थाना मवाना मेरठ और शकील पुत्र रहीस अहमद निवासी मुमताज नगर गुलईस्ता गार्डन गली नं05 थाना लीसाड़ी गेट जिला मेरठ को गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पहाड़ से मैदान तक बदलेगा मौसम, बारिश और तूफान का ऑरेंज अलर्ट

पूछताछ में उसने बताया कि पहले वह मेरठ मुज्जफरनगर के आस- पास बसों में व भीड-भाड़ वाले स्थानों पर पॉकेटमारी की घटनाओं को अन्जाम दिया जाता था, परन्तु उत्तर प्रदेश में इनकी सक्रियता का पता पुलिस को चलने के कारण उनके द्वारा उत्तराखण्ड का रूख किया गया। घटना से पहले वहाँ से पहाड को आने वाली बसों में यात्री बनकर अलग- अलग सीटों पर बैठ जाते हैं इसके बाद बस में किसी यात्री को चिन्हित कर लेते हैं जैसे वह यात्री बस से उतरने लगता है तो चारों उसके आगे पीछे खड़े होकर उराको उलझा देते हैं। इस दौरान गिरोह का मुखिया अरशद पुत्र जमील अहमद यात्री की जेब से पर्स पार कर लेता है और उसके बाद जेब कातरी से मिले रूपयों का आपस में बटवारा कर लेते हैं और गिरोह के आने जाने के खर्चा अरशद द्वारा ही उठाया जाता है। पुलिस चारो को कोर्ट में भेजने की तैयारी कर रही है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]