हल्द्वानी: (दु:खद)-उत्तराखंड की बाक्सिंग खिलाड़ी हेमा दानू ने की आत्महत्या, एमबीपीजी से कर रही थी एमए…

HEMA DAUN DEATH
खबर शेयर करें

HALDWANI CRIME NEWS: पिछले सप्ताह से लगातार आत्महत्या और हत्याओं से उत्तराखंड में अपराधों की बाढ़ सी आ गई है। हरिद्वार, देहरादून, ऊधमसिंह नगर, नैनीताल और बागेश्वर जिले से आत्महत्याओं की खबरें आयी है। अब हल्द्वानी में एमबीपीजी कालेज से पढ़ाई कर रही और बाक्सिंग खिलाड़ी ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। छात्रा की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। इससे पहले उसे उपचार के लिए अस्पताल लाया गया लेकिन छात्रा ने दम तोड़ दिया। काठगोदाम पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Ad
Ad

बागेश्वर निवासी है हेमा

जानकारी के अनुसार मूल रूप से बागेश्वर जिले के नाचनी कपकोट निवासी 20 वर्षीय हेमलता दानू उर्फ हेमा दानू पुत्री कृपाल सिंह हल्द्वानी के छड़ायल में अपने मामा के यहा रहती थी। हेमा एमबीपीजी कालेज में एमए द्वितीय समेस्टर की छात्रा थी। इसके अलावा वह बाक्सिंग की बेहतरीन खिलाड़ी भी थी। हेमा ने कई प्रतियोगिताओं में मेडल जीते थे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, काठगोदाम से इन ट्रेनों का होगा संचालन...

10 सितंबर को हारी थी मैच

बताया जा रहा है कि विगत 10 सितंबर को हेमा ने राज्य स्तरीय बाक्सिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था। जहां उसका मुकाबला उत्तराखंड पुलिस टीम से हुआ और वह मैच हार गई। इसके बाद हेमा घर आ गई। 11 सितंबर की देर शाम हेमा ने जहर गटक लिया। जिसके बाद परिजनों ने उसे आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया। रविवार रात ढाई बजे करीब उसकी मौत हो गई। सोमवार सुबह पुलिस को सूचना मिलने पर एसआइ लता खत्री ने अस्पताल पहुंच पंचनामा भरा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: कई ट्रेनें निरस्त, कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट...

नेशनल में जीता था रजत

एसओ काठगोदाम विमल मिश्रा के अनुसार आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका। हेमा एक होनहार खिलाड़ी थी। उसने द्वितीय यूथ नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था। बालिका वर्ग के 57 किग्रा भारवर्ग में हरियाणा की शिवानी ने तीन राउंड तक चले मुकाबले में पराजित किया। होनहार खिलाड़ी का अचानक आत्महत्या करना किसी को समझ नहीं आ रहा है। फिलहाल पुलिस मौत के कारणों की जांच कर रही है।

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *