हल्द्वानी: LBS में संविधान दिवस पर दिलाई शपथ, ऐसे किया छात्र-छात्राओं को प्रेरित…

LBS COLLAGE STUDENT
खबर शेयर करें

HALDUCHOUR NEWS: लाल बहादुर शास्त्री राजकीय महाविद्यालय हल्दूचौड़ में भारतीय संविधान दिवस पर एकदिवसीय संगोष्ठी का आयोजन राष्ट्रीय सेवा योजना एवं उच्च शिक्षा निदेशालय के दिशा-निर्देशों में प्राचार्य प्रोफेसर डॉ. ललित मोहन पाण्डे ने महाविद्यालय में संविधान की शपथ दिलाते हुए छात्र-छात्राओं को भारतीय संविधान के मूल सिद्धांतों को जीवन में अपनाने और संविधान की प्रस्तावना के अनुरूप आचरण करने के लिए प्रेरित किया।

कैम्पस एम्बेसडर डॉ.गीता तिवारी ने भारतीय संविधान की रूप रेखा,अधिकारों और संविधान में मतदान के अधिकार के महत्व एवं 30 नवंबर तक मतदाता सूची में पंजीकरण करने के लिए जागरूक किया। डॉ.मनीषा कड़ाकोटी ने संवैधानिक मूल्यों और नैतिक मूल्यों से छात्र-छात्राओं को आत्मसात कराया। डॉ. हेम चन्द्र ने भारतीय संविधान के निर्माण, लेखन, गठन एवं अनुसूचियों, अनुच्छेदों और भागों के विषय में विस्तार से जानकारी प्रदान की।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: अब निवास, आय, इन समेत प्रमाण-पत्रों पर नहीं लगाने होंगे अतिरिक्त दस्तावेज, पढ़िए पूरी खबर

संगोष्ठी में विजय सामंत, नेहा जोशी, तनुजा आर्या, प्रियंका दानू, कमल जोशी, खजान चंद्र आर्य, जया पांडे आदि ने भारतीय संविधान पर अपने-अपने विचार प्रस्तुत करते हुए संविधान के अनुरूप आचरण करने की शपथ ली। कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि एवं गणमान्य अतिथियों और छात्र-छात्राओं के प्रति आभार एवं धन्यवाद कैंपस एम्बेसडर डॉ. गीता तिवारी ने किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: मैक्स इंस्टीट्यूट ऑफ कैंसर केयर ने किया आंत के कैंसर से जूझ रहे मरीज का किया सफल इलाज

इस अवसर पर महाविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर डॉ.राजेन्द्र कुमार सनवाल, प्रशासनिक अधिकारी सुरेन्द्र सिंह रौतेला, डॉ.हेमलता गोस्वामी, डॉ.भगवती देवी, डॉ.मंजू जोशी, डॉ.वसुंधरा लसपाल, भुवन चन्द्र सनवाल एवं कला, विज्ञान, वाणिज्य संकाय के छात्र-छात्राएं और राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का विधिवत संचालन राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ. हेम चन्द्र पाण्डे के द्वारा किया गया। प्राचार्य ने महाविद्यालय के प्राध्यापकों, कर्मचारियों, छात्र-छात्राओं एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवियों को संविधान की शपथ दिलाते हुए कार्यक्रम का समापन किया।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *