हल्द्वानी:(बड़ी खबर)-अधिकारी हो तो ऐसा, 9 साल बाद महिला को दिलाया उसकी भूमि पर कब्जा…

खबर शेयर करें

Haldwani News: शनिवार को मंडलायुक्त दीपक रावत ने जनसुनवाई कार्यक्रम में फरियादियों द्वारा पेयजल, सडक, पेंशन, भूमि, अतिक्रमण,विद्युत आदि की समस्या से सम्बन्धित शिकायतें सुनीं। जिनका आयुक्त रावत ने मौके पर ही निस्तारण किया। जनता दरबार में अधिकांश शिकायतें भूमि विवाद से जुड़ी आई, जिसका आयुक्त ने राजस्व निरीक्षक, भूमि विक्रेता एवं क्रेता के साथ संवाद कर अधिकांश भूमि विवादों का मौके पर समाधान किया। आगे पढ़िए….

इस दौरान जनसुनवाई में आयुक्त ने निवासी रामडी हल्द्वानी, हेमा पालीवाल को नौं वर्षांे के बाद भूमि का कब्जा दिलाया। हेमा पालीवाल ने आयुक्त धन्यवाद अदा किया। बता दें कि विगत जनसुनवाई में हेमा पालीवाल निवासी ग्राम रामडी आनसिंह ने विजयपुर धमोला कालाढूगी में वर्ष 2014 में भूमि क्रय की गई थी, भूमि की रजिस्ट्री एव दाखिल खारिज होने के बावजूद विक्रेता द्वारा कब्जा नहीं दिया जा रहा था। जिस पर आयुक्त रावत ने भूमि की जांच कराने के निर्देश उपजिलाधिकारी को दिये थे। उपजिलाधिकारी द्वारा स्थलीय निरीक्षण कर हेमा पालीवाल के अनुरोध को सही पाया तथा हेमा पालीवाल को भूमि का कब्जा 30 जून 2023 को दिलाया।आगे पढ़िए….

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(बड़ी खबर)- धामी कैबिनेट में आए ये 12 प्रस्ताव, इन्हें मिली मंजूरी

सुशीला तिवारी मेडिकल काॅलेज की बीएससी नर्सिंग छात्र-छात्राओं ने राजकीय मेडिकल कालेजों में अध्ययनरत एमबीबीएस छात्र-छात्राओं के समान स्टाइपेंड दिलाने का अनुरोध किया। इसके साथ ही जनसुनवाई में आवासीय कालोनी वासुदेवपुरम आरटीओ रोड के निवासियांे ने सुरक्षा एवं बाहरी व्यक्तियों की गतिविधियों पर अंकुश हेतु गेट लगाये जाने की अनुमति प्रदान करने का अनुरोध किया। भुवन पोखरिया निवासी चोरगलिया ने बताया कि आवारा पशुओं के द्वारा किसानों की फसलो का काफी नुकसान होने पर आवारा पशुओं को गौशाला में भेजने का अनुरोध किया। जनसुनवाई कार्यक्रम में अधिकांश शिकायतों का समाधान आयुक्त द्वारा मौके पर किया गया तथा शेष शिकायतों पर आयुक्त ने शिकायतकर्ता एवं अधिकारी को आगामी जनसुनवाई मंे उपस्थित रहने के निर्देश दिये।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad

पहाड़ प्रभात डैस्क

संपादक - जीवन राज ईमेल - [email protected]