हल्द्वानीः कमलेश की आत्महत्या पर सपा जिलाध्यक्ष का सरकार पर तीखा प्रहार, बोले अग्निवीर योजना से टूटा हैं युवाओं को मनोबल

Dimple pandey Haldwani
खबर शेयर करें

Haldwani News: समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष डिंपल पांडेय ने एक प्रेस नोट जारी करते हुए सरकार पर तीखा हमला किया। उन्होंने अग्निवीर भर्ती में असफल रहे बागेश्वर के कमलेश की आत्महत्या को लेकर केन्द्र और राज्य सरकार को जमकर कोसा। डिंपल पांडेय ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के चलते पहाड़ के होनहार युवा आत्मघाती कदम उठा रहे है। बेरोजगारी पर लगाम लगाने में राज्य और केन्द्र की सरकारें असफल साबित हुई है।

उन्होंने कहा कि पहाड़ के युवाओं के पास एक विकल्प होता था कि वह 10वीं व 12वीं के बाद सेना में भर्ती होकर देश सेवा करें, लेकिन मोदी सरकार ने उन होनहार युवाओं से यह हक भी छीन लिया। अग्निवीर जैसी योजनाओं को निकालकर युवाओं का मनोबल तोड़ा गया। जिसका परिणाम आज सबके सामने है। उन माता-पिता से पूछो जिन्होंने अपना बेटा खोया है। दिन-रात मेहनत के बाद हताशा हाथ लगने पर उसने मौत हो गले लगा लिया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानीः विराट-अनुष्का को भाया हल्द्वानी का सोया चाप, इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात…

जिला अध्यक्ष डिंपल पांडेय ने कहा कि मृतक कमलेश गोस्वामी के पास एनसीसी का सी सर्टिफिकेट था। उसके फिजिकल में 100 नंबर आए, फिर भी अग्निवीर परीक्षा में असफल रहा। इसके बाद उसने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी। जिसमें उसने अग्निवीर भर्ती को लेकर कोसा भी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के होनहार युवा आज मानसिक तनाव में है कि आगे उनका जीवनव्यापन कैसे होगा। आज प्रदेश के लाखों युवा बेरोजगार शहरों में धक्के खा रहे है। पहाड़ में आत्महत्या जैसे मामलों ने युवाओं के सेना में भर्ती के मानकों पर नये सिरे से गंभीर सवाल खड़े कर दिये हैं। सरकार केवल अपनी वाहवाही में मस्त है और स्वरोजगार की ढपली बजा रही है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *