हाल-ए-सिस्टम: देहरादून से पिथौरागढ़ भेज दी खाली ऑक्सीजन सिलिंडरों से भरी गाड़ी, कोरोनाकाल में मजाक या लापरवाही

Uttarakhadn oxygen cylinders
खबर शेयर करें

Pahad Prabhat News Pithoragadh: कोरोना काल में मरीजों के हालत को देखते हुए ऑक्सीजन की मांग बड़ी है। लेकिन हाल ऐसा है कि विश्वास भी नहीं होता है। मुख्यमंत्री से लेकर जिलाधिकारी तक बार-बार ऑक्सीजन की व्यवस्था ठीक करने के निर्देश दे रहे हैं, लेकिन लापरवाही कम होने का नाम नहीं ले रही है। पहाड़ों में ऑक्सीजन की पूरी सप्ताई शहरों से जा रही है। लेकिन बुधवार को जो हुआ उसे देख पिथौरागढ़ का अस्पताल प्रशासन सिर पकड़ कर बैठ गया। देहरादून से चला वाहन पिथौरागढ़ पहुंचा। जब उसमें से सिलिंडर निकाले तो एक नहीं सभी खाली निकले। उनके अंदर ऑक्सीजन ही नहीं थी। गजब हाल है प्रदेश का।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (दु:खद )- भूस्खलन से टनकपुर-चम्पावत हाईवे बंद,फंसी एबुलेंस, 10 साल के बच्चे की मौत…

पिथौरागढ़ जिले को ऑक्सीजन की आवश्यकता थी। ऐसे में देहरादून से एक वाहन में 36 ऑक्सीजन सिलिंडर पिथौरागढ़ भेजे गए थे। वाहन सिलिंडर भरकरर मंगलवार को देहरादून से चला वाहन बुधवार को पिथौरागढ़ पहुंचा। अब अस्पताल परिसर में वाहन से ऑक्सीजन सिलिंडर उतारे जाने लगे तो उतारने वालों को काफी हल्के लगे। ऐसे में जांच की तो सिलिंडर खाली निकला। सोचा एककात सिलिंडर आ गये होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  UKSSSC घोटाला: उत्तराखंड में सरकारी नौकरी की गारंटी देने वाले नेताजी पर STF की नजर...

अब गाड़ी से और सिलिंडर उतारते तो सभी हल्के प्रतीत हुए। इसके बाद सभी 36 सिलिंडर जांचें गए तो पता चला कि सभी सिलिंडर खाली हैं। इसकी सूचना अस्पताल के पीएमएस केसी भट्ट को दी गई। उन्होंने तत्काल सभी सिलिंडरों को रिफ्लिंग के लिए वापस भिजवा दिया। कोरोना काल में ऐसे मजाक सेे जिले के लोगों में आक्रोश है। इस संबंध में डा. केसी भट्ट पीएमएस जिला चिकित्सालय पिथौरागढ़ ने बताया कि देहरादून से 36 ऑक्सीजन सिलिंडर भेजे गए थे। यहां पहुंचने पर सभी जांच में खाली निकले। सिलिंडर रिफ्लिंग के लिए वापस भेज दिए गए हैं।सूचना उच्चाधिकारियों को दे दी गई है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *